Hardoi News: IGRS में सभी थानों को मिला प्रथम स्थान, पुलिस अधीक्षक करेंगे सम्मानित

Hardoi News: प्रदेश में हरदोई जनपद के सभी थानों को प्रथम रैंक मिलने पर पुलिस अधीक्षक ने सभी थाना प्रभारी व आईजीआरएस शाखा में नियुक्त अधिकारियों कर्मचारियों को शुभकामनाएं दी है।

Report :  Pulkit Sharma
Update: 2024-09-07 08:30 GMT

Hardoi News ( Pic- Newstrack)

Hardoi News: यूपी में आइजीआरएस में सुधार के लिए प्रत्येक जनपदों के थानों को अंक और रैंक दिये जा रहे हैं। हरदोई जनपद को जुलाई माह में आई रिपोर्ट में (जनपद के 24 थानो को) पहला स्थान प्राप्त हुआ था जबकि दो थाने ऐसे थे जिन्हें प्रदेश में कम अंक मिले थे। इन दोनों थानों को 98% अंक प्राप्त हुए थे लेकिन अगस्त माह में आई रिपोर्ट में हरदोई जनपद के सभी थानों को प्रथम रैंक प्राप्त हुई है। सभी थानों ने आइजीआरएस में 100% अंक प्राप्त किए हैं। प्रदेश में हरदोई जनपद के सभी थानों को प्रथम रैंक मिलने पर पुलिस अधीक्षक ने सभी थाना प्रभारी व आईजीआरएस शाखा में नियुक्त अधिकारियों कर्मचारियों को शुभकामनाएं दी है।

जनपद में है 26 थाने, आईजीआरएस निस्तारण में दिखाई रुचि

शासन द्वारा संचालित जनसुनवाई पोर्टल आईजीआरएस पर प्राप्त शिकायतों के निस्तारण में प्रदेश स्तर पर मासिक मूल्यांकन रिपोर्ट को जारी किया गया है। हरदोई पुलिस अधीक्षक नीरज कुमार जादौन व अपर पुलिस अधीक्षक पश्चिमी नोडल अधिकारी आईजीआरएस के निकट पर्यवेक्षण में सुनवाई पोर्टल पर जनपद के समस्त क्षेत्राधिकार कार्यालय थाना पर प्राप्त जन शिकायतों का गुणवत्तापूर्ण एवं समयबद्ध निस्तारण किया गया जिसको लेकर जनपद के सभी 26 थानों को प्रथम स्थान प्राप्त हुआ है।

शासन द्वारा प्रदेश भर के थानों को 90 पूर्णांक दिए गए हैं जिसमें से हरदोई के सभी थानों को 90 पूर्णांक में 90 अंक प्राप्त हुए हैं। हरदोई जनपद के सभी 26 थानो में आइजीआरएस निस्तारण 100% रहा। पुलिस अधीक्षक नीरज कुमार जादौन ने कहा कि जनपद हरदोई द्वारा प्रथम स्थान प्राप्त करने वाले थाना प्रभारी एवं आईजीआरएस शाखा में नियुक्त अधिकारियों कर्मचारियों को प्रोत्साहित किया जाएगा तथा प्रशस्ति पत्र से सम्मानित किया जाएगा।

Tags:    

Similar News