Hardoi News: पिहानी कुल्लहावर मार्ग का निर्माण होगा शुरू, सांसद व पूर्व राज्यसभा सांसद ने किया भूमि पूजन

Hardoi News: पिहानी मोहाली मार्ग के 8 किलोमीटर भाग पिहानी कुल्लहावर के मध्य सड़क निर्माण को लेकर जिला प्रशासन ने प्रस्ताव शासन को भेजा था शासन ने प्रस्ताव को स्वीकृति देते हुए धन आवंटित कर दिया।

Report :  Pulkit Sharma
Update: 2024-08-18 09:52 GMT

पिहानी कुल्लहावर मार्ग का निर्माण होगा शुरू, सांसद व पूर्व राज्यसभा सांसद ने किया भूमि पूजन: Photo- Newstrack

Hardoi News: हरदोई में लगातार नई सड़कों का जाल बिछाया जा रहा है। जर्जर सड़कों को नई सड़कों में तब्दील किया जा रहा है। लगातार जनप्रतिनिधियों की मांग पर जिला प्रशासन प्रस्ताव बनाकर शासन को भेज रहा है वहीं शासन कि स्वीकृति के बाद कार्य किया जा रहा है। ऐसे ही पिहानी मोहाली मार्ग के 8 किलोमीटर भाग पिहानी कुल्लहावर के मध्य सड़क निर्माण को लेकर जिला प्रशासन ने प्रस्ताव शासन को भेजा था शासन ने प्रस्ताव को स्वीकृति देते हुए धन आवंटित कर दिया।

मार्ग का निर्माण शुरू होने से पहले सांसद जयप्रकाश रावत और पूर्व राज्यसभा सांसद अशोक वाजपेई ने बूढ़ा गांव में भूमि पूजन का कार्य का शुभारंभ किया। जल्द ही मार्ग के बन जाने से इस मार्ग से होकर जाने वाले लोगों को काफी राहत मिलेगी साथ ही इस मार्ग पर पड़ने वाले दर्जनों गांव के लोगों को भी कठिनाइयों का सामना नहीं करना पड़ेगा।

पिहानी कुल्लहावर मार्ग: Photo- Social Media

4 करोड़ की लागत से बनेगा मार्ग

जिला प्रशासन द्वारा पिहानी महोली के मध्य पड़ने वाले पिहानी कुल्लहावर मार्ग के 8 किलोमीटर भाग के निर्माण का एक प्रस्ताव शासन को भेजा गया था। शासन द्वारा प्रस्ताव पर स्वीकृति देते हुए 4.49 करोड रुपए की स्वीकृति दे दी। शासन द्वारा मिली स्वीकृति के बाद मार्ग निर्माण के लिए टेंडर की प्रक्रिया शुरू की गई। टेंडर प्रक्रिया संपन्न होने के बाद शनिवार को सांसद जयप्रकाश रावत और पूर्व राज्यसभा सांसद अशोक वाजपेई ने बूढ़ा गांव में सड़क निर्माण को लेकर पूजन किया और कार्य का शुभारंभ कराया।

इसी मार्ग पर राजसभा सांसद अशोक बाजपेई का गांव है और पौराणिक स्थल धोबी आश्रम भी बना हुआ है।मार्ग के बनजाने से धोबीया आश्रम जाने वाले लोगों को काफी राहत मिलेगी। सांसद जयप्रकाश रावत ने कहा कि जनपद में लोगों की समस्या को ध्यान में रखते हुए लगातार कार्य कराया जा रहा है। पिहानी कुल्लहावर मार्ग के निर्माण कार्य के बाद ग्रामीणों को बड़ी राहत मिलेगी। सांसद ने कहा कि उनका प्रयास है कि शहर की सभी सड़कों को बेहतर बनाने का है जिससे कि राहगीरों का आवागम सुगम हो सके।

Tags:    

Similar News