Hardoi News: झोलाछाप डॉक्टर ने ली पिता-पुत्र की जान, परिजनों ने सख्त कार्यवाही की मांग

Hardoi News: हरदोई के ग्रामीण क्षेत्रों और कस्बों में झोलाछाप डॉक्टरों का आतंक है। झोलाछाप डॉक्टर के उपचार से जनपद में कई लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। झोलाछाप डॉक्टर के इलाज से पिता पुत्र की मौत हो गई।

Report :  Pulkit Sharma
Update: 2024-04-26 10:49 GMT

झोलाछाप डॉक्टर के इलाज से पिता पुत्र की मौत परिजनों ने की सख़्त कार्यवाही की माँग: Photo- Newstrack

Hardoi News: हरदोई में एक बार फिर झोलाछाप डॉक्टर के इलाज से दो लोगों की मौत हो गई। हरदोई में लगातार अवैध नर्सिंग होम और झोलाछाप डॉक्टर लोगों की मौत का कारण बन रहे हैं। लगातार हो रहे हादसों पर स्वास्थ्य विभाग लगाम लगाने में पूरी तरह से नाकाम है। घटना के बाद स्वास्थ्य महकमा हरकत में आता है और खाना पूर्ति कर मामले को बंद कर देता है।

जनपद हरदोई में कई ऐसे नर्सिंग होम संचालित हो रहे हैं जिनका रजिस्ट्रेशन नहीं है। हरदोई के ग्रामीण क्षेत्रों और कस्बों में झोलाछाप डॉक्टरों का आतंक है। झोलाछाप डॉक्टर के उपचार से जनपद में कई लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। ऐसा ही नया मामला फिर सामने आया जहां झोलाछाप डॉक्टर के इलाज से पिता-पुत्र की मौत हो गई है वहीं परिजनों ने डॉक्टर के विरुद्ध कार्रवाई की मांग की है।

पुलिस ने शवों को क़ब्ज़े में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा

हरदोई जनपद के बिलग्राम थाना क्षेत्र के छिबरामऊ में एक पिता पुत्र जो कि बुखार से पीड़ित थे उनके द्वारा अपना उपचार गांव के ही सौरभ नाम के डॉक्टर से कराया जा रहा था। गांव के रहने वाले गोलू पुत्र मानसिंह और उसके पिता मानसिंह पुत्र मटरु निवासी ग्राम भिक्खपूर्वा अपना इलाज सौरभ से कड़ा रहे थे इस दौरान सौरभ ने बुखार ठीक ना होने पर उन्हें एक इंजेक्शन लगा दिया जिसके बाद परिजन पिता-पुत्र को घर ले आये जहां उनकी हालत बिगड़ गई। जिसके बाद परिजन पिता-पुत्र को वापस झोलाछाप डॉक्टर सौरभ के पास लेकर गए जहां हालत गंभीर देखकर उसने दोनों को सीएचसी ले जाने को कहा। परिजन जब पिता-पुत्र को लेकर सीएससी पहुंचे तो 7 वर्षीय गोलू को डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया इसके कुछ ही देर बाद गोलू के पिता मानसिंह के भी मौत हो गई।

परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल

पिता-पुत्र की मौत से परिवार में कोहराम मचा हुआ है । परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है वही गांव में मातम पसरा हुआ है। सूचना मिलते हैं मौके पर पहुंचे पुलिस ने दोनों के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। सीएचसी अधीक्षक राजेंद्र कुमार ने बताया कि जांच की जा रही है जो भी तथ्य सामने आएंगे उसके आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी। बिलग्राम के प्रभारी निरीक्षक नारायण कुमार कुशवाहा ने बताया कि जांच कर झोलाछाप पर उचित कार्रवाई की जाएगी। मृतकों के परिजनों ने बताया कि झोलाछाप डॉक्टर द्वारा गलत इंजेक्शन लगाए जाने से पिता पुत्र की मौत हुई है। डॉक्टर पर सख्त से सख्त कार्रवाई की मांग मृतकों के परिजनों ने की है।

Tags:    

Similar News