Hardoi News: दबंगों ने डॉक्टर से की अभद्रता, फर्जी मेडिकल बनाने का बना रहे थे दवाब, FIR दर्ज

Hardoi News: मामला हरदोई जनपद के बावन सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र से जुड़ा हुआ है। जहां पर तैनात डॉक्टर दिलीप यादव की तैनाती है यहाँ पर बीती देर रात ग्राम प्रधान उसके दो पुत्र व अन्य चार से पांच व्यक्ति सीएससी पहुंचे और डॉक्टर पर फर्जी रिपोर्ट बनाने का दवाब बनाने लगे।

Report :  Pulkit Sharma
Update: 2024-06-16 09:05 GMT

बावन सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का मामला (Pic: Newstrack)

Hardoi News: हरदोई में एक बार फिर दबंगों द्वारा स्वास्थ्य कर्मियों और डॉक्टर के साथ अभद्रता करने एवं मारपीट का मामला सामने आया है। हरदोई जनपद में पहले भी कई बार स्वास्थ्य कर्मियों के साथ मारपीट व अभद्रता के मामले सामने आ चुके हैं। कई बार पुलिस को प्रार्थना पत्र देकर डॉक्टर ने सुरक्षा की गुहार लगाई, साथ ही विभाग में भी सुरक्षा को लेकर अधिकारियों को अवगत कराया है। हाल ही में हरदोई 100 बेड के अस्पताल में डॉक्टर के साथ अभद्रता व हाथापाई का मामला सामने आया था। इस मामले का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल भी हुआ था। इन सब के बाद भी अब तक स्वास्थ्य कर्मियों के साथ अभद्रता व मारपीट के मामलों में कमी नहीं आई है। हरदोई में बावन सीएससी पर एक बार फिर दबंगों द्वारा डॉक्टर व स्वास्थ कर्मियों के साथ अभद्रता व मारपीट का मामला सामने आया है। इस मामले में पुलिस ने अभियोग दर्ज कर लिया है।

ग्राम प्रधान व उसके पुत्रों पर है आरोप

मामला हरदोई जनपद के बावन सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र से जुड़ा हुआ है। जहां पर तैनात डॉक्टर दिलीप यादव की तैनाती है यहाँ पर बीती देर रात ग्राम प्रधान उसके दो पुत्र व अन्य चार से पांच व्यक्ति सीएससी पहुंचे और डॉक्टर पर फर्जी रिपोर्ट बनाने का दवाब बनाने लगे। डॉक्टर द्वारा फर्जी रिपोर्ट बनाने से मना करने पर ग्राम प्रधान ने डॉक्टर दिलीप यादव को धमकी देते हुए कहा कि सीएमओ से पूछ लेना मेरे बारे में वह बता देंगे वह बता देंगे हम कौन हैं। इसके बाद ग्राम प्रधान विश्वनाथ पाठक उर्फ मचले पाठक अपने दो बेटों और चार-पांच अज्ञात लोगों के साथ मिलकर डॉक्टर दिलीप यादव व स्वास्थ्य कर्मियों के साथ अभद्रता व मारपीट करने लगे।

डॉ दिलीप यादव का आरोप है कि ग्राम प्रधान विश्वनाथ पाठक अपने साथ प्रकाश द्विवेदी को लेकर आए थे जिनका मेडिकल होना था। मेडिकल में फर्जी चोटों को दिखाने के लिए दवाब बना रहे थे, जिसे मना करने पर ग्राम प्रधान विश्वनाथ पाठक उनके दो पुत्र व चार से पांच अज्ञात लोग उग्र हो गए और अभद्रता करने लगे। डॉक्टर दिलीप यादव ने बताया कि मामले को शांत करने के लिए वह दूसरे कमरे में जाकर बैठ गए। इसके बाद ग्राम प्रधान उनके पुत्र व 4 से 5 अज्ञात लोग वहां भी आ गए और अभद्रता करने लगे। घटना की जानकारी लगते ही बावन सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के अधीक्षक मौके पर पहुंचे और मामले को शांत कराया। डॉ दिलीप यादव द्वारा लोनार कोतवाली में तहरीर देकर ग्राम प्रधान उसके दोनों पुत्र व 4 से 5 अज्ञात लोगों के विरुद्ध अभियोग पंजीकृत कर लिया है और मामले में जाँच की जा रही है।

Tags:    

Similar News