Hardoi News: हरदोई पुलिस करेगी अंतर्जनपदीय सीमा की सुरक्षा, बैरियर लगाने के लिए स्थान चिन्हित

Hardoi News: पुलिस अधीक्षक द्वारा अंतर्जनपदीय सीमा व जिले के अंदर लगने वाले हर बैरियर पर सीसीटीवी कैमरे लगाने के निर्देश दिए गए हैं, जिससे कि हर आने जाने वाले व्यक्ति की गतिविधियों पर नजर रखी जा सके।

Report :  Pulkit Sharma
Update: 2024-07-26 09:31 GMT

प्रतीकात्मक तस्वीर (सोशल मीडिया)

Hardoi News: हरदोई पुलिस अब अपने जनपद की सीमा की सुरक्षा करेगी, इसके लिए तैयारियां शुरू हो गई हैं। हरदोई में अपराधियों व असामाजिक तत्वों को रोकने के लिए अंतर्जनपदीय सीमा व जिले के अंदर बैरियर बनाने का कार्य शुरू हो गया है। इन बैरियरों पर पुलिस 24 घंटे पहरा देगी। हर आने-जाने वाले संदिग्ध व्यक्ति को पुलिस रोककर पूछताछ भी कर सकती है। हरदोई पुलिस अधीक्षक नीरज जादौन ने इस बाबत पुलिस अधिकारियों को निर्देशित कर दिया है। पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर जनपद के अंदर व अंतर्जनपदीय सीमा पर बैरियर लगने लगे हैं।

पुलिस अधीक्षक द्वारा अंतर्जनपदीय सीमा व जिले के अंदर लगने वाले हर बैरियर पर सीसीटीवी कैमरे लगाने के निर्देश दिए गए हैं, जिससे कि हर आने जाने वाले व्यक्ति की गतिविधियों पर नजर रखी जा सके। पुलिस अधीक्षक नीरज जादौन को अपराध अपराधियों पर अच्छी पकड़ रखने के लिए माना जाता है। अपराधियों पर पूर्णतया रोकथाम लगाने के लिए पुलिस अधीक्षक ने यह नई पहल की है। पुलिस अधीक्षक की इस पहल के बाद जनपद में घटना को अंजाम देकर दूसरे जनपद भाग जाने वाले अपराधियों पर काफी हद तक अंकुश लगेगा, साथ ही घटना के तुरंत बाद अपराधियों को पकड़ने में भी जनपद के अंदर व अंतर्जनपदीय सीमा पर बैरियर लगने से काफी राहत मिलेगी।

जनपद की इन सीमाओ पर लगेंगे बैरियर

हरदोई में बीते 1 साल में कई अपराधिक घटनाएं हुई है, जिसमें स्नेचिंग की घटनाएं सबसे अधिक है। बदमाशों द्वारा मोबाइल से लेकर चेन स्नेचिंग की घटनाएं की गईं। लेकिन इन घटनाओं में पुलिस अपराधियों तक नहीं पहुंच सकी। ऐसा माना जा रहा था की घटना को अंजाम देने के बाद अपराधी गैर जनपद भाग जाते हैं। ऐसे अपराधियों पर लगाम लाने के लिए पुलिस अधीक्षक ने अंतर्जनपदीय सीमा पर व जनपद के अंदर बैरियर लगाने की शुरुआत कर दी है। हरदोई में बिलग्राम कोतवाली क्षेत्र में छिबरामऊ कन्नौज रोड पर मल्लावां कोतवाली के गंज मुरादाबाद मोड उन्नाव बॉर्डर और बक्शीपुर मोड कन्नौज बॉर्डर संडीला इलाके में तिलोईया खुर्द लखनऊ बॉर्डर और ग्राम मलैया उन्नाव बॉर्डर अतरौली कोतवाली में लगाया जाएगा।

इसके अलावा भटपूर सीतापुर बॉर्डर, नारिया खेड़ा उन्नाव बॉर्डर, कासिमपुर में धनखेड़ा उन्नाव बॉर्डर, जाहिदपुर उन्नाव बॉर्डर, शाहाबाद कोतवाली क्षेत्र में सरदार नगर शाहजहांपुर बॉर्डर, पाली क्षेत्र में सेठापुर सरसईं हाईवे रोड शाहजहांपुर बॉर्डर बस पचदेवरा में धर्मपुर पुलिया शाहजहांपुर बॉर्डर मझिला में सकरा लखीमपुर बॉर्डर टड़ियावा में बाबूपुर कचनारी सीतापुर बॉर्डर ग्राम बर्रा सीतापुर बॉर्डर पिहानी में डर्रा रेलवे पुल लखीमपुर बॉर्डर हरिहरपुर लखीमपुर बॉर्डर बेनीगंज में भदहापुर सीतापुर बॉर्डर हरपालपुर में अर्जुनपुर फर्रुखाबाद बॉर्डर अरवल में हैदराबाद कुसुमखोरपुर कन्नौज बॉर्डर ग्राम फर्रुखाबाद बॉर्डर में बैरियर लगाए जाने के लिए पॉइंट चयनित हो गए हैं यहां पर बैरियर लगाने का कार्य भी शुरू हो गया है।

Tags:    

Similar News