Hardoi News: हूटरबाज दारोग़ा का वीडियो वायरल, CM से लेकर SP के आदेश को उड़ाया हवा में

Hardoi News: उपनिरीक्षक अंगद सिंह की वैगन आर कार जैसे ही स्टार्ट होती है उसमें हूटर बजना शुरू हो जाता है।

Report :  Pulkit Sharma
Update: 2024-07-21 08:42 GMT

दारोगा की प्राइवेट गाड़ी में लगा हूटर (Video: Newstrack)

Hardoi News: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर पूरे प्रदेश में हूटर व काली फिल्म को लेकर पुलिस ने सख़्ती बरत रही है। इसी क्रम में हरदोई जनपद में भी पुलिस ने चार पहिया वाहनों को लगातार चेक किया, कई वाहनों में पुलिस को हूटर व काली फ़िल्म लगी हुई नजर आई, जिसे पुलिस ने निकलवाकर वाहन का चलान भी किया। उत्तर प्रदेश में हूटर लगाकर चलना एक वीआईपी कल्चर में माना जाता है। राजनेता हो या उनके प्रतिनिधि या फिर राजनीतिक परिवार से संबंध रखने वाले ज्यादातर लोगों के वाहनों में हूटर लगे दिख जाएंगे। इसके साथ ही हूटर उत्तर प्रदेश की पुलिस के वाहनों में भी लगे दिखेंगे।

सरकारी वाहन तो छोड़िए दरोगा से लेकर सिपाही के निजी वाहनों में भी हूटर लगा और बजाते हुए नजर आ जाएंगे, लेकिन एक कहावत कही गई है कि जब सैया भए कोतवाल तो डर काहे का। यही कहावत चरितार्थ होते दिख रही है। शाहाबाद पुलिस और यातायात पुलिस की नजर अपने ही दारोगा की गाड़ी पर नहीं पड़ी और ना ही कभी इस गाड़ी को किसी ने रोककर हूटर को निकालने की ज़हमत उठाई।

पुलिस कर रही उल्लंघन तो जनता कैसी करेगी पालन

हरदोई जनपद के शाहाबाद कोतवाली के जामा मस्जिद चौकी पर तैनात उप निरीक्षक अंगद सिंह शासन और पुलिस अधीक्षक के किसी भी आदेश को नहीं मानते हैं। आलम यह है कि सरकार की ओर से हूटर को लेकर जारी हुए आदेश के बाद भी अंगद सिंह ने वैगन-आर से हूटर नहीं निकाला और ना शीशे पर चढ़ी काली फिल्म उतारी। उपनिरीक्षक अंगद सिंह की वैगन आर कार जैसे ही स्टार्ट होती है उसमें हूटर बजना शुरू हो जाता है। रास्ते में हूटर बजाते हुए तेज गति से अंगद सिंह अपनी प्राइवेट कार लेकर निकलते हैं जिसका वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

हरदोई पुलिस अधीक्षक नीरज जादौन ने भी पुलिस कर्मियों को वीआईपी कल्चर छोड़ने के निर्देश दिए थे, साथ ही पुलिस अधीक्षक ने यातायात के नियमों का पालन करने को भी कहा था, लेकिन पुलिस अधीक्षक नीरज जादौन के आदेश के बावजूद भी अब तक जामा मस्जिद चौकी इंचार्ज की वैगन आर से ना ही हूटर निकला और ना ही शीशे पर लगी काली फिल्म उतरी है। उप निरीक्षक अंगद सिंह का जलवा इतना है कि उनके वाहन पर कार्रवाई करने से शाहाबाद के प्रभारी निरीक्षक तक बचते रहते हैं। उपनिरीक्षक की वैगनआर कार कई बार हूटर बजाते हुए कोतवाली तक गई, लेकिन फिर भी कोतवाल साहब ने ना ही हूटर निकलवाने की ज़हमत उठाई और ना ही शीशे पर जड़ी काली फिल्म को उतरवाया।

यहीं अगर कोई आम व्यक्ति होता तो अब तक कोतवाल साहब उस वाहन को या तो सीज कर देते या फिर उस वाहन का भारी भरकम चालान बना देते। उप निरीक्षक अंगद सिंह की वैगनआर कार क्षेत्र में लगातार चर्चा का विषय बनी हुई है। वहीं 6 जुलाई को जामा मस्जिद चौकी क्षेत्र के अंतर्गत एक घर में हुई लगभग 7 लाख की चोरी का अब तक शाहबाद पुलिस खुलासा नहीं कर पाई है। लोगों का कहना है कि जब उप निरीक्षक अंगद सिंह को हूटर बजाने से फुरसत मिलेगी तब कहीं चोरों को पकड़ने और चोरी का खुलासा करने का कार्य करेंगे। 

 

Tags:    

Similar News