Hardoi News: दूर होगी नघेटा रोड पर गड्ढों की समस्या, जल्द शुरू होगा सड़क निर्माण कार्य

Hardoi News: शहर के नघेटा रोड पर विशाल गड्ढे लोगों को काफी परेशानी खड़ी कर रहे हैं। लगातार इन गड्ढों के जीर्णोद्धार की मांग भी जिला प्रशासन से की गई जिसके बाद अब लोगों की मांग पूरी होती हुई नजर आ रही है।

Report :  Pulkit Sharma
Update:2024-10-19 15:59 IST

दूर होगी नघेटा रोड पर गड्ढों की समस्या, जल्द शुरू होगा सड़क निर्माण कार्य: Photo- Newstrack

Hardoi News: हरदोई में लगातार सड़कों के नवनिर्माण और जीणोद्धार का कार्य किया जा रहा है शहर से लेकर ग्रामीण क्षेत्रों तक सड़कों का जीर्णोद्धार जिला प्रशासन द्वारा कराया जा रहा है। जनपद में कई बाईपास भी शासन की स्वीकृति के बाद बन रहे हैं जिससे लोगों को बेहतर कनेक्टिविटी मिल सके साथ ही लोगों को यात्रा में किसी भी प्रकार की कठिनाइयों का ना सामना करना पड़े इसके लिए लगातार सड़कों को बनाया जा रहा है। शहर की सड़कों को भी लगातार दुरुस्त किया जा रहा है। जहां भी गड्ढे मिलते हैं वहां जिला प्रशासन की ओर से गड्ढों को भरवाने का कार्य किया जाता है।

हालांकि यह गड्ढे बारिश या लगातार भारी वाहनों के गुजरने से फिर से अपने पुराने रूप में आ जाते हैं। शहर के नघेटा रोड पर विशाल गड्ढे लोगों को काफी परेशानी खड़ी कर रहे हैं। लगातार इन गड्ढों के जीर्णोद्धार की मांग भी जिला प्रशासन से की गई जिसके बाद अब लोगों की मांग पूरी होती हुई नजर आ रही है। शासन स्तर से सड़क के जीर्णोद्धार को लेकर धनराशि स्वीकृत कर दी गई है। जल्द ही लोग नघेटा रोड पर सुगम आवागमन कर सकेंगे।

डिवाइडर के दोनों और है विशाल गड्डे

हरदोई शहर के नघेटा रोड नगर पालिका क्षेत्र के अंतर्गत आती है। ऐसे में डिवाइडर के दोनों सड़क निर्माण नगर पालिका हरदोई का है। कुछ महापूर्व नगर पालिका की ओर से ज़िंदपीर चौराहे से लेकर मोनी बाबा मंदिर तक सड़क का निर्माण कराया था लेकिन मंदिर के पास सड़क के दोनों और बड़े-बड़े विशाल गड्ढे हो गए जो कि लोगों के लिए दिन पर दिन मुसीबत बनते जा रहे थे। आए दिन कोई ना कोई वाहन गड्ढों में अनियंत्रित होकर गिर रहा था जिससे वाहन स्वामियों को चोट आ रही थी साथ ही ई रिक्शा भी अक्सर इन गड्ढों में पलट जा रहे थे जिससे सवारियां घायल हो जा रही थी।लगातार नघेटा रोड के इन गड्ढों के जीर्णोद्धार की मांग की जा रही थी।

इस मांग को हरदोई के प्रभारी मंत्री के समक्ष भी रखा गया था जिसके बाद अब 4,98,892 रुपए की लागत से सड़क का निर्माण कराया जाएगा जिससे कि इस मार्ग से होकर जाने वाले छात्र छात्राओं व अन्य लोगों को किसी भी प्रकार की असुविधा से बचाया जा सके। नगर पालिका के ईओ विनोद कुमार सोलंकी ने बताया कि क्षतिग्रस्त भाग का 4,98,892 रुपए से नवीनीकरण कराया जाएगा। मोनी बाबा मंदिर के पास से डिवाइड के दोनों और सीसी मार्ग की सीमा तक काम कराए जाने के लिए निविदा की प्रक्रिया पूरी कर ली गई है। जल्दी कार्य शुरू कर दिया जाएगा।

Tags:    

Similar News