Hardoi News: पेड़ गिरने से टूटी ओएचई लाइन, तीन घंटे संचालन ठप

Hardoi News: हरदोई-लखनऊ राजमार्ग पर पेड़ गिर जाने से राजमार्ग ठप हो गया। वहीं रेलवे भी इससे अछूती नहीं रही। बुधवार को लखनऊ हरदोई रेल खंड पर ओएचई वायर टूट जाने से अप मार्ग ठप हो गया था

Report :  Pulkit Sharma
Update:2024-09-13 17:00 IST

Hardoi News ( Pic- Newstrack)

Hardoi News: हरदोई में गुरुवार को तेज आंधी और बारिश से एक ओर जहां जनजीवन पर इसका असर देखने को मिला, वहीं यातायात भी इससे प्रभावित हुआ। हरदोई-लखनऊ राजमार्ग पर पेड़ गिर जाने से राजमार्ग ठप हो गया। वहीं रेलवे भी इससे अछूती नहीं रही। बुधवार को लखनऊ हरदोई रेल खंड पर ओएचई वायर टूट जाने से अप मार्ग ठप हो गया था जिसके बाद शुक्रवार को तेज हवाओं से बेनीगंज में एक पेड़ गिर गया जिसकी चपेट में आने से एक बार फिर रेलवे के ओएचई वायर को नुकसान पहुंचा है। ओएचईं वायर के क्षतिग्रस्त होने की जानकारी मिलते ही रेल अधिकारी मौके पर पहुंचे और ओएचई वायर को दुरुस्त करने के कार्य में जुट गए। तीन घंटा 45 मिनट तक रेलकर्मियों ने कड़ी मशक्कत कर टूटे हुए ओएचई वायर को जोड़कर विद्युत लाइन को दुरुस्त कर रेल मार्ग को शुरू कर दिया। ओएचईं टूटने से एक ट्रेन प्रभावित हुई हैं।

दो घंटे देरी से चली पैसेंजर

हरदोई जनपद के बेनीगंज रेलवे स्टेशन के निकट आंधी से एक पेड़ के गिरने से ओएचई वायर टूट गया। ओएचईं टूट जाने की जानकारी स्टेशन के अधिकारियों द्वारा विभाग के अधिकारियों को दी गई जिसके बाद रेलवे के अधिकारी मौके पर पहुंचे और व ओएचई वायर को दुरुस्त करने का कार्य शुरू कर दिया।बालामऊ सीतापुर रेलखंड के मध्य पड़ने वाले बेनीगंज रेलवे स्टेशन के निकट पेड़ गिर जाने से सुबह 4:55 मिनट पर ओएचईं वायर टूट गया, जिसके बाद मौके पर पहुंचे रेल अधिकारियों ने ओएचईं वायर की मरम्मत का कार्य शुरू किया।

रेल अधिकारियों द्वारा कड़ी मशक्कत के बाद सुबह 8:45 मिनट पर ओएचईं वायर को जोड़कर बालामऊ सीतापुर रेलखंड को शुरू कर दिया। इस दौरान बालामऊ से सीतापुर जाने वाली 04353 पैसेंजर अपने निर्धारित समय सुबह के 7:45 से 2 घंटे की देरी के साथ 9:45 पर सीतापुर की ओर रवाना की गई। रेल अधिकारियों ने बताया कि आंधी के चलते पेड़ की टहनी गिर जाने से ओएचई क्षतिग्रस्त हो गई थी जिसको सुबह 8:45 पर सही कर दिया गया। रेल यातायात पूरी तरह से सामान्य हो चुका है।

Tags:    

Similar News