Hardoi News: छह वर्षीय बच्ची से रेप के आरोपी को पुलिस ने मुठभेड़ के बाद किया गिरफ्तार, जिला अस्पताल में भर्ती

Hardoi News: पुलिस आरोपी का मेडिकल परीक्षण कराने के लिए जिला अस्पताल लेकर पहुंची जहां अभियुक्त ने शौचालय जाने की बात कही। पुलिस कर्मियों द्वारा अभियुक्त को शौचालय भेजा गया, जहां से वह पुलिस को चकमा देकर फरार हो गया। लगभग 2 से 3 घंटे के कड़ी मशक्कत के बाद पुलिस अभियुक्त तक पहुंच गई।

Report :  Pulkit Sharma
Update: 2023-09-30 11:14 GMT

छह वर्षीय बच्ची से रेप के आरोपी को पुलिस ने मुठभेड़ के बाद किया गिरफ्तार, जिला अस्पताल में भर्ती: Photo-Newstrack

Hardoi News: प्रदेश में महिलाओं से रेप बलात्कार की घटना करने वालों को अब चैराहा पर यमराज ही मिल रहे हैं। हाल ही में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा दिए गए बयान के बाद उत्तर प्रदेश पुलिस भी महिलाओं से बलात्कार करने वालों को यमराज के दर्शन करा रही है। हरदोई जनपद में नए पुलिस अधीक्षक केशव चंद्र गोस्वामी द्वारा चार्ज लेने के साथ ही अपने मंसूबे स्पष्ट कर दिए थे। पुलिस अधीक्षक में कहा था कि कोई भी महिलाओं से संबंधित अपराध करता है तो उसको बिल्कुल बख्शा नहीं जाएगा साथ ही पुलिस पर गोली चलाने वाले पर पुलिस गोली चलाकर ही कार्यवाही करेगी।

हरदोई जनपद में बीते 2 दिन पूर्व पिहानी थाना क्षेत्र में एक महिला से छेड़छाड़ के आरोपी युवक को पुलिस द्वारा मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया गया था। शुक्रवार को सांडी थाना क्षेत्र के एक गांव से 6 वर्षीय बच्ची के साथ आयुर्वेदिक अस्पताल में ले जाकर रेप की घटना का मामला सामने आया था। पुलिस अधीक्षक द्वारा जल्द ही आरोपी को गिरफ्तार करने की बात कही गई थी। पुलिस अधीक्षक द्वारा आरोपी की गिरफ्तारी के लिए टीम भी गठित की गई थी। पुलिस द्वारा आरोपी युवक को गिरफ्तार भी कर लिया गया।

पुलिस को चकमा देकर भागा अभियुक्त पुलिस मुठभेड़ में गिरफ्तार-

सांडी थाना क्षेत्र के गांव में 6 वर्षीय बच्ची से रेप के आरोपी बाबा पुत्र रामवीर को पुलिस द्वारा शनिवार को गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस आरोपी युवक का मेडिकल परीक्षण कराने के लिए जिला अस्पताल लेकर पहुंची जहां अभियुक्त ने शौचालय जाने की बात कही। पुलिस कर्मियों द्वारा अभियुक्त को शौचालय भेजा गया, जहां से वह पुलिस को चकमा देकर फरार हो गया। काफी देर तक जब अभियुक्त शौचालय से नहीं निकला तब पुलिस ने अंदर जाकर देखा तो अभियुक्त वहां पर नहीं था जिसके बाद पुलिस अधीक्षक को मामले की जानकारी दी गई।

पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर कई थानों की पुलिस फोर्स को अभियुक्त की गिरफ्तारी के लिए लगा दिया गया। लगभग 2 से 3 घंटे के कड़ी मशक्कत के बाद पुलिस अभियुक्त तक पहुंच गई। पुलिस द्वारा खुटेना पुल के निकट नहर पटरी पर अभियुक्त को घेराबंदी कर गिरफ्तार करने का प्रयास किया गया तब अभियुक्त द्वारा पुलिस टीम पर फायर कर दी गई। जवाबी कार्रवाई करते हुए पुलिस द्वारा अभियुक्त पर चलाई गई गोली अभियुक्त के पैर में लगी और वह जमीन पर गिर गया। पुलिस द्वारा अभियुक्त को गिरफ्तार कर इलाज के लिए मेडिकल कॉलेज लाया गया है। सूचना मिलते ही पुलिस अधीक्षक केशव चंद्र गोस्वामी, अपर पुलिस अधीक्षक नृपेंद्र कुमार समेत भारी संख्या में पुलिस बल मौके पर पहुंच गया।

क्या बोले एसपी

अधीक्षक केशव चंद्र गोस्वामी ने बताया कि पुलिस अभिरक्षा से फरार हुए अभियुक्त को मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार किया गया है। फरार होने के बाद अभियुक्त के किसी साथी द्वारा अभियुक्त हो देसी असलहा उपलब्ध कराया गया है जिससे उसने पुलिस टीम पर फायर किया है। जवाबी कार्रवाई करते हुए पुलिस टीम द्वारा अभियुक्त को मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया गया है। अभियुक्त को मेडिकल के लिए जिला अस्पताल लाया गया हैं। कार्य में लापरवाही बरतने वाले आरक्षियों पर कार्यवाही सुनिश्चित की जाएगी। अभियुक्त के पास से असलहा और कारतूस बरामद किया गया है।

Tags:    

Similar News