Hardoi News: सिधौली इंस्पेक्टर को SP सीतापुर की एक कॉल ने बचाया, युवक को लिया था हिरासत में

Hardoi News: बिना सूचना के सिंधौली इंस्पेक्टर द्वारा की गई इस कार्रवाई से पुलिस अधीक्षक नीरज ज़ादौन काफी नाराज हुए और उन्होंने सिधौली इंस्पेक्टर के के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने का निर्देश दे दिया।

Report :  Pulkit Sharma
Update: 2024-07-27 09:06 GMT

Hardoi News (Pic: Social Media)

Hardoi News: प्रदेश व हरदोई जनपद में कानून व्यवस्था को बेहतर तरीके से संचालित करने के लिए एसपी नीरज जादौन जाने जाते हैं। एसपी नीरज जादौन ने सिधौली इंस्पेक्टर पर अभियोग दर्ज करने के आदेश दे दिए थे। हालांकि, बाद में सीतापुर के पुलिस अधीक्षक से फोन पर हुई बातचीत के बाद अभियोग दर्ज नहीं हुआ। सीतापुर जनपद के सिधौली इंस्पेक्टर ने नियमों को दरकिनार करते हुए संडीला में एक स्थान पर दबिश दी और वहां से एक युवक को पूछताछ के लिए हिरासत में ले लिया। सिंधौली इंस्पेक्टर द्वारा युवक को हिरासत में लेने के बाद युवक के परिजनों ने युवक के अपहरण की आशंका जाहिर की।

सिधौली इंस्पेक्टर ने वर्दी नहीं पहन रखी थी, जिसके चलते युवक के परिजनों ने अपहरण की आशंका व्यक्त की। जिसकी सूचना युवक के परिजनों द्वारा डायल-112 को दी गई। सूचना मिलते ही संडीला पुलिस और डायल-112 अलर्ट हो गई। मामले की जानकारी पुलिस अधीक्षक को भी दी गई। संडीला समेत हरदोई जनपद में नाकाबंदी शुरू हो गई, लेकिन बाद में पता चला कि युवक का अपहरण नहीं हुआ है। बल्कि युवक को सिंधौली थाने के इंस्पेक्टर एक मामले में पूछताछ करने के लिए हिरासत में लेकर गए हैं।

एसपी हरदोई ने दे दिए थे FIR दर्ज करने के आदेश

मामला संडीला कस्बे का है, जहां पर सीतापुर पुलिस अधीक्षक के एक फोन कॉल ने सिधौली इंस्पेक्टर को एक बड़ी मुसीबत से बचा लिया। सिधौली इंस्पेक्टर बिना पुलिस की वर्दी में अकेले एक प्रकरण में दबिश देने के लिए संडीला पहुंचे थे। यहां पर उनके द्वारा बिना संडीला पुलिस को सूचना दिए दूध डेरी पर कार्य कर रहे एक युवक को हिरासत में ले लिया गया और सीतापुर की ओर रवाना हो गए। मामले की जैसे जानकारी युवक के परिजनों को लगी उन्होंने डायल 112 पर कॉल करते हुए उसके अपहरण की आशंका व्यक्त कर दी।

मामले की जानकारी लगते हैं संडीला पुलिस जांच में जुट गई। इस दौरान पुलिस को जानकारी मिली कि युवक का अपहरण नहीं हुआ बल्कि सिधौली इंस्पेक्टर युवक को पूछताछ के लिए अपने साथ ले गए हैं। यह बात संडीला इंस्पेक्टर द्वारा पुलिस अधीक्षक नीरज ज़ादौन को बताई गई। बिना सूचना के सिंधौली इंस्पेक्टर द्वारा की गई इस कार्रवाई से पुलिस अधीक्षक नीरज ज़ादौन काफी नाराज हुए और उन्होंने सिधौली इंस्पेक्टर के के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने का निर्देश दे दिया। हालांकि, इसी बीच उनके मोबाइल फोन पर सीतापुर के पुलिस अधीक्षक का फोन आया। इसके बाद दोनों पुलिस अधीक्षक के बीच हुई वार्ता के बाद सिधौली इंस्पेक्टर बाल बाल बच गए।  

Tags:    

Similar News