Kanpur News: पुलिस प्रताड़ना से परेशान होकर युवक ने की आत्महत्या, फांसी लगाने से पहले बनाया वीडियो

Kanpur News: मृतक के भाई छोटे ने पुलिस को तहरीर देकर बताया कि उसका भाई सुनील कुमार राजपूत जो मंडी में सब्जी का ठेला लगाता था। चौंकी प्रभारी मंडी सतेंद्र सिंह और साथी अजय यादव पहले कई बार भाई से उसकी कमाई का रूपया छीन लिए थे और उससे गाली गलौज करते थे।

Report :  Anup Pandey
Update: 2024-05-14 06:47 GMT

मृतक युवक का फाइल फोटो (Pic: Newstrack)

Kanpur News: सचेंडी थाना क्षेत्र में एक युवक ने चौकी इंचार्ज और उसके साथी सिपाही पर फ्री की सब्जी और रूपए छीनने का आरोप लगाकर वीडियो बनाने के बाद फांसी लगा मौत को चुन लिया। सुबह बेटे का शव लटका देख होश उड़ गए। परिजनों में कोहराम मच गया। घटना की सूचना पुलिस को दी गई। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची।परिजन शवरख दोनों के खिलाफ़ कार्यवाही की मांग कर हंगामा कर रहे है। वहींं, मौके पर पहुंचे सहायक पुलिस आयुक्त ने जांच कर मुकदमा पंजीकृत करने की बात कही। जिसके बाद परिजन शांत हुए। वहीं, प्रकरण में स्थानीय पुलिस बल मौके पर मौजूद है। फॉरेंसिक टीम द्वारा जांच कर ली गई है। जांच कर आवश्यक विधिक कार्रवाई की जा रही है।

वीडियो बना सोशल मीडिया पर किया वायरल

मृतक के भाई छोटे ने पुलिस को तहरीर देकर बताया कि उसका भाई सुनील कुमार राजपूत जो मंडी में सब्जी का ठेला लगाता था। चौंकी प्रभारी मंडी सतेंद्र सिंह और साथी अजय यादव पहले कई बार भाई से उसकी कमाई का रूपया छीन लिए थे और उससे गाली गलौज करते थे। इसकी सूचना पूर्व में थाना प्रभारी को दी गई थी। लेकिन, कोई कार्रवाई नहीं हुई। जिस कारण उसने पहले भी मौत को चुनने के लिए नींद की गोली खा ली थी। देर रात भाई ने अपनी समस्या और पुलिस से परेशान होने का वीडियो बना सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। जिसमें चौकी प्रभारी सतेंद्र सिंह और सिपाही अजय यादव को अपनी मौत का जिम्मेदार बताकर आत्महत्या कर ली है। मृतक ने कहा दोनों से प्रताड़ित होकर मैं ये कदम उठा रहा हूं। मेरी मौत के जिम्मेदार यहीं दोनों है। फेसबुक पर अपलोड वीडियो नौबस्ता निवासी गुड़िया ने देखा है। तब परिजनों को जानकारी हुई।

बेटे का शव देख परिजनों के उड़े होश

मृतक बेटे सुनील का शव सुबह लटका देख परिजनों के होश उड़ गए। घर में कोहराम मच गया। वहीं, शव के पास पड़े मोबाइल को उठाया और उसके द्वारा बनाए गए वीडियो को देख परिजन दंग रह गए। इस बात की जानकारी पुलिस को दी गई। पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने शव को पोस्टमॉर्टम भेजने के लिए कहा। लेकिन परिजन दोनों पुलिस कर्मियों पर कार्यवाही की बात कह हंगामा करने लगे। सूचना होते ही पनकी सहायक पुलिस आयुक्त टीबी सिंह मौके पर पहुंचे। परिजनों को तहरीर देने के साथ दोनों पुलिस कर्मियों पर कार्यवाही करने की बात कही। परिजनों की तहरीर पर दोनों पुलिस कर्मियों पर मुकदमा पंजीकृत कर आगे की कार्यवाही की जा रही है। वही घटनास्थल पर फोरेंसिक टीम को जांच के लिए बुलाया गया।

मंडी में होती है वसूली!

पुलिस के संरक्षण में मंडी परिसर में वसूली होती है। यह कोई पहला मामला नहीं है। लेकिन, जब कोई सब्जी वाला पुलिस अधिकारी से शिकायत की बात करता है। तो उसे पुलिस कर्मी झूठे मुकदमे में फंसाकर जेल भेजने की धमकी देते है। मंडी परिसर के बाहर अवैध रूप से फल दुकानदार अपनी दुकान सजाए हुए है। जिनसे प्रतिमाह वसूली बंधी हुई है। वहीं, कुछ बड़े दुकानदार छोटे दुकानदारों को हटाने के लिए पुलिस द्वारा प्रताड़ित करवाते है।

Tags:    

Similar News