Hardoi News: हरदोई में तेज़ी से चल रहा अमृत भारत योजना के अंतर्गत स्टेशन के नव निर्माण का कार्य

Hardoi News: हरदोई रेलवे स्टेशन पर यात्रियों को लिफ्ट एक्सीलेटर जैसी महत्वपूर्ण सुविधा जल्द ही मिलेगी। हरदोई रेलवे स्टेशन की आधी बिल्डिंग को तोड़ दिया गया है वही मूलभूत सुविधाओं को देने के लिए प्लेटफार्म नंबर 1 से लेकर 5 तक निर्माण कार्य जारी है

Report :  Pulkit Sharma
Update: 2024-07-26 14:00 GMT

Hardoi News

Hardoi News: हरदोई रेलवे स्टेशन पर नए भवन को रूप रंग देने के लिए निर्माण कार्य चल रहा है।23 जुलाई को पेश हुए अंतरिम बजट के बाद स्टेशनों के चल रहे निर्माण में तेजी आने की उम्मीद है। हरदोई रेलवे स्टेशन पर अमृत भारत स्टेशन योजना के अंतर्गत नई बिल्डिंग का निर्माण किया जा रहा है। बिल्डिंग निर्माण से पूर्व पुरानी बिल्डिंग को गिराने का कार्य चल रहा है जबकि जीआरपी के थाने और क्वार्टर बनवाने का कार्य लगभग पूरा हो गया है।बहुत जल्द हरदोई रेलवे स्टेशन यात्रियों को नए रंग रूप में नजर आएगा।

स्टेशन पर यात्रियों को तमाम सुख सुविधा भी जल्द ही उपलब्ध होंगी। हरदोई रेलवे स्टेशन पर यात्रियों को लिफ्ट एक्सीलेटर जैसी महत्वपूर्ण सुविधा जल्द ही मिलेगी। हरदोई रेलवे स्टेशन की आधी बिल्डिंग को तोड़ दिया गया है वही मूलभूत सुविधाओं को देने के लिए प्लेटफार्म नंबर 1 से लेकर 5 तक निर्माण कार्य जारी है लगातार मंडल के अधिकारी भी हरदोई रेलवे स्टेशन पर चल रहे निर्माण कार्य का निरीक्षण करने के लिए यहां पहुंच रहे हैं साथ ही जिम्मेदारों को कार्य गुणवत्ता से करने के निर्देश दे रहे हैं। हरदोई रेलवे स्टेशन पर यात्रियों को लिफ्ट एक्सीलेटर की सुविधा देने का कार्य इन दिनों चल रहा है जिसके लिए प्लेटफार्म नंबर एक, दो व तीन, चार व पांच पर गड्ढों को किया जा रहा है। हरदोई के रेल यात्री लगातार स्टेशन पर लिफ्ट एक्सीलेटर की मांग रेल अधिकारियों से करते आ रहे थे। जल्द ही अब यात्रियों की यह मांग पूरी होने जा रही है।

प्लेटफार्म तीन पर खड़े होने लगे पिलर

हरदोई रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर एक पर लिफ्ट व एसिलेटर के निर्माण के लिए जेसीबी मशीन द्वारा विशाल गड्ढे खोदे जा रहे हैं जबकि प्लेटफार्म नंबर दो और तीन पर गड्ढों को खोद कर उसमें कंस्ट्रक्शन का कार्य भी शुरू हो गया है। प्लेटफार्म नंबर 2 व 3 पर लिफ्ट एक्सीलेटर के लिए पिलर बनाए जा रहे हैं वहीं प्लेटफार्म नंबर 4 व 5 पर भी लिफ्ट एक्सीलेटर की सुविधा पहुंचाने के लिए गड्ढे को खोदने का कार्य किया जा रहा है। हरदोई का प्लेटफार्म 2 व 3 काफी नीचे था जिसके चलते अमृत स्टेशन योजना में इसका जीर्णोद्धार कराया जा रहा है। प्लेटफार्म को ऊंचा करने का कार्य किया जा रहा है।प्लेटफार्म नंबर 3 पर चल रहे विकास कार्यों को लेकर ट्रेनों को प्लेटफार्म नंबर चार व पंच से संचालित किया जा रहा है। हरदोई रेलवे स्टेशन पर जल्द ही लिफ्ट एस्केलेटर जैसे मूलभूत सुविधा यात्रियों को मिलना शुरू हो जाएंगे।हरदोई रेलवे स्टेशन को अमृत भारत स्टेशन योजना के अंतर्गत 2 वर्षों में बनकर तैयार करना है।

Tags:    

Similar News