UP Police Exam: पुलिस परीक्षा को लेकर अतिरिक्त बसों का संचालन शुरू, निःशुल्क यात्रा कर सकेंगे अभ्यर्थी

Hardoi News: उत्तर प्रदेश परिवहन निगम द्वारा अभ्यर्थियों के लिए निशुल्क बस सेवा के निर्देश जारी करती है। निशुल्क बस सेवा का लाभ लेने के लिए अभ्यर्थियों को प्रवेश पत्र के फोटो कॉपी कंडक्टर को देनी होगी।

Report :  Pulkit Sharma
Update: 2024-08-22 17:23 GMT

Symbolic Image (Pic: Social Media)

Hardoi News: उत्तर प्रदेश में पुलिस भर्ती लिखित परीक्षा 23 अगस्त से शुरू होनी है। उसको लेकर लगातार पुलिस से लेकर शासन प्रशासन तैयारी में जुटा हुआ है। एक और जहां भारतीय रेल भी अभ्यर्थियों की संख्या को देखते हुए तैयारी में लगा है वही उत्तर प्रदेश परिवहन निगम भी अभ्यर्थियों के आवागमन को लेकर तैयारी में जुटा हुआ है। उत्तर प्रदेश परिवहन निगम द्वारा अभ्यर्थियों के लिए निशुल्क बस सेवा के निर्देश जारी करती है। निशुल्क बस सेवा का लाभ लेने के लिए अभ्यर्थियों को प्रवेश पत्र के फोटो कॉपी कंडक्टर को देनी होगी।

इसके बाद अभ्यर्थी को निशुल्क बस में यात्रा की सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी। अभ्यर्थी परीक्षा की तिथि से एक दिन पूर्व व एक दिन बाद तक अभ्यर्थियों निःशुल्क यात्रा कर सकता है।अभ्यर्थियों की संख्या को देखते हुए बसों की संख्या को भी बढ़ा दिया गया है। दर्जनों बसों को रिजर्व में रखा गया है जिससे आवश्यकता पड़ने पर उन्हें संचालित किया जा सके। हरदोई जनपद में हजारों की संख्या में पुलिस भर्ती के लिखित परीक्षा देने के लिए अभ्यर्थी पहुंचेंगे। परिवहन निगम द्वारा गुरुवार को निशुल्क बसों का संचालन अभ्यर्थियों के लिए शुरू कर दिया है।

हरदोई से चलेंगी चार दर्जन से अधिक बस

हरदोई जनपद में भी परिवहन विभाग द्वारा अभ्यर्थियों के लिए तैयारी कर ली गई है। जनपद में 50 बसों को लगाया गया है जो विभिन्न रूटों पर चलेंगे। इसके अलावा क़रीब 100 बसों को रिजर्व में रखा गया है। परिवहन निगम हरदोई के बस स्टैंड पर एक हेल्प डेस्क भी बनाया जाएगा जिससे परीक्षा देने आए अभ्यर्थियों को किसी प्रकार की असुविधा होने पर हेल्प डेस्क से संपर्क कर उसका निदान करा सके। पुलिस की लिखित परीक्षा में प्रत्येक दिन जनपद में 7872 अभ्यर्थियों को परीक्षा देने के लिए पहुंचना है। परिवहन विभाग द्वारा अभ्यर्थियों को बिना किसी असुविधा के हरदोई व आसपास के कस्बों तक ले जाने के लिए हर सुविधा का ध्यान रखा जा रहा है।

क्षेत्रीय प्रबंधक एमएल केसरवानी ने बताया कि पुलिस परीक्षा को लेकर व्यापक प्रबंध किए गए हैं। अभ्यर्थियों को असुविधा से बचाने के लिए कार्य किया जा रहा हैं। अभ्यर्थियों की संख्या को देखते हुए रिजर्व रखी गई बसों का भी संचालन किया जा सकता है जबकि हरदोई के 11 परीक्षा केंद्रों पर दो पालियों में परीक्षा होनी है जिनमें लखनऊ, सीतापुर, लखीमपुर, कन्नौज, कानपुर, इटावा, बरेली, बदायूं, पीलीभीत समेत अन्य कई जनपदों से लगातार परिवहन निगम की बस सेवाएं प्रदान की जाएगी।

Tags:    

Similar News