Hardoi News: छः महीने में भी ठीक नहीं हो सकी एक्स-रे मशीन, मरीजों को उठानी पड़ रही असुविधा

Hardoi News: जिला अस्पताल की एक्सरे मशीन 6 महीना से खराब पड़ी है। लेकिन कोई सुध लेने को तैयार नहीं है। यह हार तब है जब हरदोई जनपद के स्वास्थ्य मंत्री व सूबे के उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक स्वयं स्वास्थ्य विभाग की जिम्मेदारी संभाल रहे हैं।

Report :  Pulkit Sharma
Update:2023-12-03 14:18 IST

एक्सरे मशीन  (Newstrack)

Hardoi News: हरदोई जनपद का जिला अस्पताल खुद बीमार चलता रहता है। स्वास्थ्य में से जुड़े अधिकारियों का हाल यह है कि एक मशीन तक को ठीक कराने के लिए महीने का समय लगा देंते हैं। जिला अस्पताल में मशीनों के खराब होने के मामले सामने आते रहते हैं। हाल ही में सिटी स्कैन मशीन के खराब होने का भी मामला सामने आया था तो कभी अल्ट्रासाउंड मशीन तो कभी एक्स-रे मशीन। जिला अस्पताल की एक्सरे मशीन 6 महीना से खराब पड़ी है। लेकिन कोई सुध लेने को तैयार नहीं है। यह हार तब है जब हरदोई जनपद के स्वास्थ्य मंत्री व सूबे के उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक स्वयं स्वास्थ्य विभाग की जिम्मेदारी संभाल रहे हैं। स्वास्थ्य मंत्री बृजेश पाठक के गृह जनपद हरदोई में स्वास्थ्य सेवाएं खुद वेंटिलेटर पर चल रही है। एक्स-रे के लिए हरदोई पहुंचने वाले मरीजों को उनके मोबाइल पर एक्स-रे दिया जा रहा है। ऐसे में मरीजों को काफी असुविधा सामना करना पड़ रहा है।

अधिकारियों के बीच हो रहा पत्राचार

हरदोई जिला अस्पताल में पिछले 6 महीने से एक्सरे मशीन खराब पड़ी है। इसका सबसे ज्यादा नुकसान ग्रामीण क्षेत्र से आने वाले मरीजों व उनके तीमारदारो को उठाना पड़ा रहा है। ग्रामीण क्षेत्र से जिला अस्पताल पहुंचने वाले मरीजों को एंड्रॉयड फोन में एक्स-रे की फोटो लेनी पड़ती है। जिन मरीज के पास एंड्रॉयड फोन नहीं है सबसे ज्यादा समस्या का सामना उनको करना पड़ता है। हरदोई के जिला अस्पताल में एक्स-रे टेक्नीशियन के ना होने से समस्या बनी हुई है साथ ही एक्स-रे की फिल्म निकालने वाली मशीन भी खराब है। 6 महीने से लगातार स्वास्थ्य अधिकारियों द्वारा शासन में बैठे स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों का अवगत कराया जा रहा है लेकिन उसका अब तक कोई भी नतीजा नहीं निकल सका है। 

अब देखने वाली बात यह होगी कि क्या जिम्मेदार इस बाबत कोई ध्यान देंगे या यूं ही जिला अस्पताल पहुंचने वाले मरीजों एवं उनके तीमारदारो को परेशानी का सामना करना पड़ेगा। सीएमएस जिला अस्पताल डॉक्टर जेके वर्मा ने बताया कि एक्सरे मशीन खराब होने की विभाग को सूचना दी जा चुकी है। लगातार पत्राचार भी हो रहा है जल्द ही मशीन को सही कर दिया जाएगा।

Tags:    

Similar News