Hardoi: युवक ने पुलिस पर लगाए गंभीर आरोप, सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल

Hardoi: युवक पिहानी पुलिस पर कई गंभीर आरोप लगा रहा था। इस पूरा मामले में पुलिस अधीक्षक नीरज कुमार जादौन ने क्षेत्राधिकार को जांच सौंप थी।

Report :  Pulkit Sharma
Update:2024-10-28 11:24 IST

हरदोई में युवक ने पुलिस पर लगाए गंभीर आरोप (न्यूजट्रैक)

Hardoi News: सोशल मीडिया पर एक युवक का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा था जिसमें युवक पिहानी पुलिस पर आरोप लगाते हुए नजर आ रहा था। युवक पिहानी पुलिस पर कई गंभीर आरोप लगा रहा था। इस पूरा मामले में पुलिस अधीक्षक नीरज कुमार जादौन ने क्षेत्राधिकार को जांच सौंप थी।

जांच के बाद यह स्पष्ट हो गया कि वायरल हो रहे वीडियो में दिख रहा युवक एक आपराधिक छवि का व्यक्ति है जो अपने बचाव में पुलिस पर अनावष्यक दवाब बनाने के उद्देश्य से सोशल मीडिया पर निराधार वीडियो बनाकर पोस्ट किया गया है। पुलिस की ओर से इस पूरे मामले में अब सफाई जारी की गई है। पुलिस की ओर से बताया गया की वीडियो में देख रहा युवक अपराधी प्रवृत्ति का है इसके ऊपर दर्जनों मामले हरदोई में दर्ज हैं। पुलिस पर अनावश्यक दवाब बनाने और अपने बचाव में उसके द्वारा यह वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल की गई है।

युवक व उसके भाइयों पर दर्ज है अभियोग

सोशल मीडिया पर वीडियो के वायरल होने के बाद क्षेत्राधिकार द्वारा की गई जांच के उपरांत ज्ञात हुआ कि वायरल हो रहा है वीडियो में हारुन पुत्र मोहम्मद शेर निवासी ग्राम पांडरवा किला थाना पिहानी जनपद हरदोई का है। यह व्यक्ति एक आपराधिक प्रवृत्ति का है तथा इसके पिता मोहम्मद शेर भी एक आपराधिक प्रवृत्ति के व्यक्ति रहे हैं जिन पर विभिन्न मामलो में दर्जनों मुकदमे पंजीकृत थे। मोहम्मद शेर के छह पुत्र हैं जिनमें शब्बन उर्फ जुबेर, नसीम, हारून, इस्तिखार , जुल्फिकार, शाहनवाज निवासी पांडरवा किला थाना पिहानी है। इनमें से दो पुत्र थाना पिहानी के हिस्ट्रीशीटर हैं जिनका नाम हारुन पुत्र स्वर्गीय मोहम्मद शेर और इस्तिखार पुत्र मोहम्मद शेर है तथा उनके भाई शाहनवाज व नसीम पर थाना पिहानी में दो से तीन अभियोग पंजीकृत हैं।

पुलिस द्वारा की गई जांच में निकलकर सामने आया की हिस्ट्रीशीटर हारून पर पंढरवा किला के आसपास कई गांव में पूर्व में कई व्यक्तियों के साथ मारपीट व रंगदारी लेने की घटनाएं की गई है।उक्त अपराधियों के विरुद्ध स्थानीय पुलिस द्वारा विधिक कार्यवाही अमल में लाई गई है। इसी कारण हिस्ट्रीशीटर हारून द्वारा अपने बचाव में पुलिस पर अनावश्यक दवाब बनाने के उद्देश्य से सोशल मीडिया पर भ्रामक निराधार वीडियो पोस्ट की गई है।

पुलिस द्वारा बताया गया कि हारुन पुत्र स्वर्गीय मोहम्मद शेर के विरुद्ध जनपद में 14 अभियोग पंजीकृत हैं जबकि उसके भाई इस्तिखार के ऊपर भी 14 अभियोग पंजीकृत है। हारून के भाई शाहनवाज के ऊपर तीन अभियोग, नसीम के ऊपर दो अभियोग व जुल्फिकार के ऊपर एक अभियोग पिहानी थाने में पंजीकृत है। पुलिस द्वारा बताया गया कि हारून के पिता स्वर्गीय मोहम्मद शेर के ऊपर भी आधा दर्जन अभियोग पिहानी कोतवाली में दर्ज हैं।

Tags:    

Similar News