Hathras: दहेज के लिए विवाहिता को किया आग के हवाले, रास्ते में हुई मौत, जांच में जुटी पुलिस

Hathras News: हाथरस में ससुराल वालों ने कथित तौर पर दहेज के लिए विवाहिता को जला दिया, इलाज के लिए ले जाते वक्त रास्ते में ही उसकी मौत हो गई।

Report :  G Singh
Published By :  Shreya
Update: 2022-05-18 14:08 GMT

Hotel employee throws boiling water 2 dead in Pune city (कॉन्सेप्ट फोटो साभार- सोशल मीडिया)

Hathras Crime News: खबर उत्तर प्रदेश के जनपद हाथरस (Hathras) से सामने आ रही है, जहां पर कोतवाली सदर इलाके के गांव गिजरौली में आग में झुलसी विवाहिता को ससुराल पक्ष के लोग जिला अस्पताल लेकर अलीगढ़ गए थे। जहां से उसे गंभीर हालत में दिल्ली के लिए रेफर कर दिया गया था, हालांकि रास्ते में ही उसकी मौत हो गई। वहीं, मृतिका के मायके वालों ने ससुराल के लोगों पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि उन्होंने दहेज के लिए जलाकर उसकी हत्या कर दी। फिलहाल पुलिस ने इस मामले में मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

घटना के संबंध में मिली जानकारी के मुताबिक, कोतवाली सासनी क्षेत्र (Sasni Kotwali Chetra) के गांव खिटौली (Khitauli Gaon) निवासी ओमप्रकाश पुत्र घमंडी सिंह ने अपनी बेटी छाया की शादी दो साल पहले कोतवाली सदर इलाके (Kotwali Sadar Area) के गिजरौली (Gijrauli) निवासी सुनील कुमार पुत्र पप्पू ‌सिंह के साथ की थी। आरोप है कि शादी के कुछ दिन बाद से ही सास रजनी और पति द्वारा छाया को परेशान किया जाने लगा। उसके साथ मारपीट करने लगे। जिसे लेकर आपसी समझौते भी कई बार हुए। लेकिन छाया को पति व सास परेशान करते रहे।

आरोप है कि बुधवार की रात को करीब साढ़े आठ बजे ससुरालीजनों ने छाया को आग लगाकर जला दिया है। जिसके बाद उसे जिला अस्पताल से गंभीर हालत में अलीगढ़ रेफर कर दिया गया। अलीगढ़ से दिल्ली ले जाते वक्त छाया की मौत हो गई। जिसके बाद शव हाथरस लेकर आ गए। मृतका के पिता की तहरीर के आधार पर पुलिस ने सास रजनी और पति सुनील कुमार खिलाफ दहेज व हत्या का मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

ससुरालीजनों का कुछ और है कहना

महिला की जलकर मौत के मामले में पति व सास ने बताया कि मृतका रविवार को ही अपने मायके से आई थी। उसके तीन माह की छोटी बच्ची है। बच्ची बीमार हो गई थी। जिसको दवा दिलवाकर घर लौटे थे। यहां पर सास ने मृतका से यह कह दिया कि अगर तू मायके नहीं जाती तो छोटी बच्ची बीमार नहीं होती। इस बात से गुस्साई विवाहिता ने खुद को आग लगा ली और वह झुलस गई। अलीगढ़ से दिल्ली ले जाते वक्त उसकी मौत हो गई।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News