Hathras: फर्रुखाबाद से दिल्ली जा रही रोडवेज बस में लगी आग, यात्रियों ने खिड़कियों से कूदकर बचाई जान

Hathras: फर्रुखाबाद से दिल्ली की ओर जा रही रोडवेज बस में सिकंदराराऊ रेलवे फाटक के पास अचानक लग गई। यात्रियों ने खिड़कियों से कूदकर अपनी जान बचाई।

Report :  G Singh
Published By :  Deepak Kumar
Update: 2022-05-18 11:01 GMT

हाथरस में रोडवेज बस में लगी आग।

Hathras: हाथरस के थाना सिकंदराराऊ कस्बा (Thana Sikandrarau town) का मामला। रेलवे फाटक के पास अचानक से रोडवेज बस में आग लगने से मची अफरा-तफरी, लोगों ने जैसे-तैसे बचाई जान। मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड (fire brigade) की कई गाड़ियों ने काफी कड़ी मशक्त के बाद आग पर पाया काबू। यात्रियों के बैग आदि सामान आग में जलकर हुआ राख। बेवर डिपो की बस फर्रुखाबाद से चलकर जा रही थी दिल्ली।

फर्रुखाबाद से दिल्ली की ओर जा रही थी बस

जानकारी के अनुसार 18 मई की रात को करीब 12:30 बजे बेवर डिपो की बस फर्रुखाबाद (Farrukhabad Depot) से चलकर दिल्ली की ओर जा रही थी। बस सिकंदराराऊ रेलवे फाटक (Sikandrau Railway Gate) के पास पहुंची। जिसमें दर्जनों यात्री सवार थे।

स्थानीय लोगों ने बताया कि बेवर डिपो की रोडवेज बस संख्या यूपी 84 टी 5260 फर्रुखाबाद से चलकर दिल्ली को जा रही थी। अचानक सिकंदराराऊ रेलवे फाटक (Sikandrau Railway Gate) के निकट पहुंचते ही बस में धुआं निकलने लगा, इस बात को लोग समझा नहीं पाए। चालक व परिचालक की भी समझ में नहीं आया और देखते ही देखते अचानक से आग ने रौद्र रूप ले लिया।

खिड़की से कूदकर लोगों ने बचाई जान

आग को देख लोग खिडकियों से कूदने लगे। स्थानीय लोगों की सहायता से दर्जनों यात्रियों को बस की खिड़की व दरवाजों से सुरक्षित निकाला गया, लेकिन सभी सवारियों के बैग और लगेज जलकर खाक हो गए। यह मंजर देख मौके पर लोगों की भीड़ जमा हो गई।

फायर ब्रिगेड ने पाया आग से काबू

स्थानीय लोगों ने पुलिस को सूचना दी और फिर घटना की जानकारी फायर ब्रिगेड को दी गई। भारी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका। बस में सवार पिंटू योगेश, मनोज, हरि किशोर, राजेंद्र, मोहन, राजवीर, हरि किशोर, गोपाल, सुबोध आदि दर्जन से अधिक यात्रियों ने बताया कि अगर कहीं थोड़ी सी भी चूक होती तो बड़े हादसे को होने से कोई नहीं रोक पाता। आग बुझने पर सभी ने राहत की सांस ली।

Tags:    

Similar News