Hathras: मंदिर में लगी देवी-देवताओं की मूर्तियां की क्षतिग्रस्त, लोगों में आक्रोश

Hathras: कोतवाली मुरसान क्षेत्र के गांव कथरिया में लगभग 40 साल पुराना राधा कृष्ण और शिव परिवार का मंदिर में शरारती तत्वों ने प्रतिमाओं को क्षतिग्रस्त कर दिया।

Report :  G Singh
Update: 2024-04-15 12:27 GMT

हाथरस में मंदिर में लगी देवी-देवाओं की मूर्तियां की क्षतिग्रस्त (न्यूजट्रैक)

Hathras News: जिले के कोतवाली मुरसान क्षेत्र के गांव कथरिया में शरारती तत्वों ने मंदिर में लगीं देवी-देवताओं की प्रतिमाओं को क्षतिग्रस्त कर दिया। इस बात की जानकारी ग्रामीणों को हुई तो उनमें आक्रोश व्याप्त हो गया। इस मामले की जानकारी होने पर इलाका पुलिस मौके पर पहुंच गई। शिकायत के आधार पर पुलिस ने चार लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर एक को गिरफ्तार कर लिया और लोगों को शांत कराया।

कोतवाली मुरसान क्षेत्र के गांव कथरिया में लगभग 40 साल पुराना राधा कृष्ण और शिव परिवार का मंदिर है। इसके अलावा मंदिर में हनुमान जी की प्रतिमां भी स्थापित हैं। रविवार-सोमवार की रात को किन्हीं शरारती तत्वों ने मंदिर में घुसकर प्रतिमाओं को क्षतिग्रस्त कर दिया। शरारती तत्वों ने राधा कृष्ण के अलावा हनुमान जी की प्रतिमा को खंडित कर दिया। इसके अलावा गणेश जी की प्रतिमा सहित अन्य प्रतिमाएं को भी खंडित कर दिया। इस बात की जानकारी सोमवार की सुबह ग्रामीणों को हुई तो लोग आक्रोशित हो गए।

सूचना पुलिस को मिली तो पुलिस मौके पर पहुंच गई और आक्रोशित लोगों को पुलिस ने शांत किया। ग्रामीणों ने एक युवक को पकड़ लिया और बताया कि यह करकत नामजदों ने ही की है। पुलिस ने इस मामले में मलिखान पुत्र किशोरीलाल पचौरी निवासी कथरिया मुरसान की तहरीर के आधार पर चार नामजदों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर एक अभियुक्त वीरेन्द्र पुत्र रोहन सिंह निवासी ककरावली थाना मुरसान को गिरफ्तार कर लिया। वहीं तीन अन्य की पुलिस तलाश में जुटी है।

इस मामले पर सीओ सादाबाद गोपाल सिंह ने बताया कि प्रकरण की गंभीरता को देखते हुए अभियोग में नामजद आरोपी वीरेन्द्र को हिरासत में ले लिया गया है। आरोपी की गिरफ्तारी के सम्बन्ध में थाना मुरसान पुलिस द्वारा आवश्यक विधिक कार्यवाही की जा रही है। घटना में नामजद अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीम द्वारा सार्थक प्रयास किये जा रहे हैं, उनकी भी शीघ्र गिरफ्तारी कर ली जायेगी।

Tags:    

Similar News