Azam Khan: आजम की जमानत याचिका पर आज उच्च न्यायालय में सुनवाई, 5 महीने से सुरक्षित फैसला

Azam Khan Hearing: रामपुर विधायक आजम खान की जमानत याचिका पर आज सुनवाई होगी।

Report :  Rajat Verma
Published By :  Ragini Sinha
Update: 2022-05-04 04:50 GMT

रामपुर विधायक आजम खान (Social media)

Azam Khan News Today: उत्तर प्रदेश सरकार में पूर्व कैबिनेट मंत्री और वर्तमान रामपुर विधायक आज़म खान से जुड़े शत्रु संपत्ति मामले में दायर जमानत याचिका पर आज इलाहाबाद उच्च न्यायालय में सुनवाई होनी है। बीते 2 मई को भी ईद के चलते आज़म की शीघ्र रिहाई के लिए सुप्रीम कोर्ट में दायर याचिका पर सुनवाई नहीं ही सकी थी, जिसके चलते आज़म खान की ईद जेल की सलाखों के पीछे ही बीती।

आजम खान पर कुल 72 मामले दर्ज 

शत्रु संपत्ति का सिर्फ एक मामला आज़म खान के गले की फांस बनता जा रहा है। आपको बता दें कि आजम खान पर कुल 72 मामले दर्ज दर्ज थे, जिनमें से 71 मामलों में तो उन्हें पहले ही क्लीन चिट मिल चुकी है, लेकिन सिर्फ एक मामला उनकी रिहाई के बीच रोड़ा बन हुआ है। दरअसल, यह मामला शत्रु संपत्ति पर कब्जा कर जौहर यूनिवर्सिटी में मिलाने का है और इस मामले में इलाहाबाद हाई कोर्ट में सुनवाई जारी है। 

कोर्ट में 5 महीने से सुरक्षित रखा गया फैसला

ईद से पहले आज़म के वकील ने सुप्रीम कोर्ट में जमानत याचिका दायर करते हुए हाई कोर्ट द्वारा 5 महीने से सुरक्षित रखे गए फैसले पर शीघ्र सुनवाई की बात कही थी। हालांकि, सुप्रीम कोर्ट में जमानत याचिका पर सुनवाई नहीं हो सकी है आज़म को ईद की रात जेल में बितानी पड़ी।

मामले की जांच कर रही उत्तर प्रदेश सरकार ने हाई कोर्ट ने थोड़ा समय मांगा था, जिसके चलते हाई कोर्ट ने बीते 5 महीने से शत्रु संपत्ति मामले में आज़म खान पर अपना फैसला सुरक्षित रखा है। आज इलाहाबद हाई कोर्ट कोर्ट में सम्बंधित मामले की सुनवाई के साथ ही न्यायालय द्वारा अंतिम फैसला भी सुनाया जा सकता है। हालांकि, अभी महज कयास ही जारी हैं, लेकिन मामले की सुनवाई के बाद हाई कोर्ट का रूख भी पूरी तरह से साफ हो जाएगा।

Tags:    

Similar News