High Alert in UP: यूपी के इन जिलों में हाई अलर्ट जारी, जुमे की नमाज को लेकर चौकन्ना प्रशासन

High alert in Up: यूपी में शुक्रवार की जुमे की नमाज के चलते प्रदेश प्रशासन पूरी तरह से चौकन्ना है। संवेदनशील और मुस्लिम बाहुल्य इलाकों में भारी सुरक्षा तैनात की गई है।

Written By :  Rajat Verma
Update: 2022-06-10 05:15 GMT

यूपी के इन जिलों में हाई अलर्ट जारी (Social media)

Up High Alert: उत्तर प्रदेश में जारी मंदिर-मस्जिद विवाद के चलते आज शुक्रवार की जुमे की नमाज के चलते प्रदेश प्रशासन पूरी तरह से चौकन्ना है। इस दौरान नमाज अदा किए जाने के दौरान प्रदेश के विभिन्न संवेदनशील और मुस्लिम बाहुल्य इलाकों में भारी सुरक्षा तैनात की गई है, जिससे किसी भी अपरिहार्य स्थिति का सामना किया जा सके। प्रदेश के कई जिलों के स्थानीय प्रशासन को अलर्ट जारी करते हुए मुस्तैद रहने को कहा गया है। 

इस दौरान वाराणसी, मथुरा, अयोध्या, रायबरेली, मुजफ्फरनगर, लखनऊ, उरई, कानपुर सहित कई अन्य जिलों में जुमे की नमाज को लेकर विशेष सुरक्षा व्यवस्था तैनात की गई है। संवेदनशील इलाकों पर विशेष नज़र रखी जा रही। इस दौरान पुलिस द्वारा ध्यानपूर्वक किसी भी विषम गतिविधिओं पर भी ध्यान केंद्रित किया जा रहा है। 

फ्लैग मार्च निकालने के साथ ड्रोन कैमरे से रखी जा रही स्थिति पर नज़र 

उत्तर प्रदेश प्रशासन शुक्रवार को जुमे की नमाज के चलते किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त ना करने के मूड में दिख रही है। इस दौरान इलाकों पर नज़र जमाए रखने के लिए तकनीकी का भी सहारा लिया जा रहा है। आपको बता दें कि मुजफ्फरनगर जिले के कई चौराहों और मुस्लिम बाहुल्य इलाकों पर ड्रोन कैमरा तैनात कर दिया है।

इस दौरान विभिन्न जिले के पुलिस अधीक्षक और डीएम संवेदनशील इलाकों में स्वयं जाकर स्थिति का निरीक्षण कर रहे हैं। प्रशासन द्वारा लोगों से भी आपसी शौहर्द और भाईचारा बनाए रखने की अपील की गई है। 

कानपुर हिंसा और पत्थरबाजी के बाद से हालात और बिगड़ते नज़र आ रहे हैं, ऐसे में संप्रदायिक हिंसा और बवाल रोकने को लेकर पुलिस अलर्ट पर है। कानपुर हिंसा में अभीतक कई आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है वहीं हिंसा के मास्टरमाइंड हयात जफर हाशमी से पुलिस हिरासत में पूछताछ की जा रही है।

Tags:    

Similar News