तेज रफ्तार कार ने बी-टेक छात्र को रौंदा, मौत

लखनऊ सुल्तानपुर मार्ग को क्रास करके वह वापस आ रहा था कि एक अज्ञात वाहन ने उसे कुचल दिया जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया। साथी छात्र उसे अस्पताल पहुंचाने के लिए कालेज प्रशासन से मदद की गुहार लगाई सौ नम्बर पर सूचना दी गई लेकिन घंटो मदद के लिए कोई नहीं पहुंचा।

Update: 2023-08-26 13:18 GMT
फ़ाइल फोटो

लखनऊ: गोसाईगंज के अहमामऊ गांव स्थित सरोज इंजीनियरिंग कॉलेज के सामने वहीं पढ़ने वाले बीटेक तृतीय वर्ष के ऐश्वर्य वैश्य (20) को सड़क पार करते समय बुधवार देर रात किसी अज्ञात वाहन ने टक्कर मार दी जिससे वह गम्भीर रूप से घयल हो गया। समय से इलाज न मिलने के कारण उसकी मौत हो गई।

जानकारी के मुताबिक मृतक ऐश्वर्य (20) मूल रूप से राजेन्द्र नगर उरई जालौन का रहने वाला था वह सरोज कालेज के हास्टल में रहकर पढ़ाई करता था। बुधवार की रात्रि वह कैंटीन दस बजे चाय पीने के लिए गया था।

ये भी देखें : पीसीएस मुख्य परीक्षा में हुआ बड़ा बदलाव, जानें इसके बारे में सबकुछ

लखनऊ सुल्तानपुर मार्ग को क्रास करके वह वापस आ रहा था कि एक अज्ञात वाहन ने उसे कुचल दिया जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया। साथी छात्र उसे अस्पताल पहुंचाने के लिए कालेज प्रशासन से मदद की गुहार लगाई सौ नम्बर पर सूचना दी गई लेकिन घंटो मदद के लिए कोई नहीं पहुंचा। राहगीरों की मदद से साथी छात्रों ने उसे अस्पताल भिजवाया जहां उसकी इलाज के दौरान मौत हो गई। गुस्साए छात्रों ने रात को लखनऊ सुल्तानपुर मार्ग जाम किए जाने के बाद हरकत में आये पुलिस प्रशासन ने जब बात नहीं बनी तो जाम खुलवाने के लिए लाठिया भी फटकारी तब जाकर भीड़ पर काबू पा सके।

पिता किसानी करके बेटे को पढ़ाया

मृतक ऐश्वर्य के पिता अखिलेश व्यास पेशे से किसान है। वह अपने इकलौते बेटे को खेती करके मैकेनिकल इंजीनियर बनाना चाहते थे। लेकिन बेटे की असमायिक मौत ने उन्हें सदमें में डाल दिया। मां शीलम देवी का भी रो रो कर बुरा हाल था।

ये भी देखें : ईलेक्ट्रिक वाहन से प्राधिकरण अधिकारी लेंगे शहर की टोह

कालेज ने नहीं उपलब्ध कराया वाहन

कालेज के सामने कालेज का ही छात्र दुर्घटना का शिकार हो गया। एक घण्टे तक वह सड़क पर तड़पता रहा लेकिन कालेज प्रशासन ने साथी दोस्तो की अपील पर भी छात्र को अस्पताल पहुंचाने के लिए वाहन उपलब्ध नहीं करया जबकि कई वाहन विद्यालय के खड़े ही रहे।

साथी छात्र सदमें में

सरोज कालेज के हास्टल में रहने वाले छात्र साथी ऐश्वर्य की मौत से सदमें में है। मृतक के साथ रूम पार्टनर बन कर रह रहे छात्र जुनैद को सबसे ज्यादा सदमा लगा। कोई उसकी तरफ देखभर ले कि उसके आंखेां से आंसू छलक पड़ते है। साथ में ही पढ़ने वाले छात्र रानू रंजीत सिंह, सुनील, आशू आदि दर्जनों छात्र साथी की मौत के गम से निकल नहीं पा रहे है।

Tags:    

Similar News