UP के नए DGP ये: CM ने लगाई मुहर, ओपी सिंह को इस अंदाज में दी जाएगी विदाई

उत्तर प्रदेश के डीजीपी ओपी सिंह शुक्रवार को रिटायर हो रहे हैं। वहीं काफी नामों के अटकलों के बाद यूपी के नए पुलिस महानिदेशक का नाम सामने आ गया है।

Update: 2020-01-31 04:33 GMT

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के डीजीपी ओपी सिंह शुक्रवार को रिटायर हो रहे हैं। वहीं काफी नामों के अटकलों के बाद यूपी के नए पुलिस महानिदेशक का नाम सामने आ गया है। सीएम योगी ने 1985 बैच के आईपीएस हितेश चंद्र अवस्थी के नाम पर मुहर लगाई है। जल्द ही औपचारिकताएं पूरी होते ही हितेश चंद्र यूपी डीजीपी का पद ग्रहण कर लेंगे।

हितेश चंद्र अवस्थी होंगे यूपी के नए डीजीपी:

उत्तर प्रदेश के अगले पुलिस महानिदेशक हितेश चंद्र अवस्थी बनेंगे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हितेश अवस्थी के नाम पर मुहर लगा दी है। ताजपोशी के लिए सिर्फ संघ लोक सेवा आयोग की औपचारिकता पूरी होने का इंतजार है।

ये भी पढ़ें: दिल्ली पुलिस मुख्यालय से लताड़े गये जामिया के छात्र, प्रदर्शन जारी

कौन है हितेश चंद्र अवस्थी:

1985 बैच के आईपीएस हितेश चंद्र अवस्थी की गिनती ईमानदार अफसरों में होती है। हितेश 13 सालों तक सीबीआई में रहे हैं और फिलहाल वह डीजी सतर्कता अधिष्ठान हैं। वह जून 2021 में रिटायर होंगे।

इन आईपीएस अफसरों के नामों की थी चर्चा:

यूपी के नए डीजीपी के लिए कई नामों पर अटकले लग रही थीं। इनमें हितेश चंद्र अवस्थी के बाद केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर चल रहे तेज तर्रार आईपीएस अरुण कुमार, 1987 बैच के आईपीएस अफसर राजेंद्र पाल सिंह, 1988 बैच के आरके विश्वकर्मा और 1988 बैच के आईपीएस डीजी जेल आनंद कुमार का नाम चर्चा में थे।

ये भी पढ़ें: फांसी से एक दिन पहले निर्भया के दोषियों का आखिरी पैतरा, टल सकती है सजा

डीजीपी ओपी सिंह आज होंगे रिटायर:

वर्ष 1983 बैच के आईपीएस ओपी सिंह 23 जनवरी 2018 से डीजीपी पद पर कार्यरत हैं। अधिवर्षता आयु पूरी हो जाने के कारण वह 31 जनवरी को रिटायर हो रहे हैं।

डीजीपी ओपी सिंह को आज शाही तरीके से पारंपरिक परेड के साथ विदाई दी जाएगी। डीजीपी ओपी सिंह को 64 साल पुरानी डॉज विंटेज कार में बैठाकर विदाई दी जाएगी। पुलिसकर्मी इस कार को धक्का देकर समारोह में शामिल होंगे।

ये भी पढ़ें: कश्मीर दहलाने की साजिश: जवाबी कार्रवाई में 3 आंतकी हुए ढ़ेर, सर्च ऑपरेशन जारी

Tags:    

Similar News