लोक संस्कृति शोध संस्थान की होली बैठकी में खूब जमा रंग

शनिवार को लोक संस्कृति शोध संस्थान द्वारा आयोजित अवधी फागोत्सव के अन्तर्गत चल रही संगीत बैठकी के पंद्रवे दिन होली बैठकी सुशान्त गोल्फ सिटी के एस. जे. इण्टरनेशनल स्कूल कैम्पस में आयोजित हुई। जहां पर जब एक बार महफ़िल जमी तो लोगों ने जमकर फाग गाया।

Update: 2019-03-23 15:41 GMT

शाश्वत मिश्रा

लखनऊ: शनिवार को लोक संस्कृति शोध संस्थान द्वारा आयोजित अवधी फागोत्सव के अन्तर्गत चल रही संगीत बैठकी के पंद्रवे दिन होली बैठकी सुशान्त गोल्फ सिटी के एस. जे. इण्टरनेशनल स्कूल कैम्पस में आयोजित हुई। जहां पर जब एक बार महफ़िल जमी तो लोगों ने जमकर फाग गाया।

सुशान्त गोल्फ सिटी के एस. जे. इण्टरनेशनल स्कूल कैम्पस में आयोजित होली संगीत की बैठकी में खूब रंग जमा। लोक संस्कृति शोध संस्थान की 'अवधी फागोत्सव' होली बैठकी श्रृंखला के इस दिन यहां पर उपस्थित लोगों ने एक दूसरे को अबीर गुलाल लगाकर इस बैठकी की शुरुआत की। सेन्ट जोसेफ विद्यालय समूह की संस्थापिका पुष्पलता अग्रवाल, अनुपम अग्रवाल चौधरी, सीमा व राखी अग्रवाल ने भी अबीर गुलाल लगाकर सभी का स्वागत किया।

यह भी पढ़ें...राज्य सूचना आयोग में 48 हजार मुकदमे हैं लंबित: सुभाष सिंह

यहां प्रो. कमला श्रीवास्तव ने 'बरसाने की होरी सखि त्रिभुवन से न्यारी', तो केवल कुमार ने 'राधा की भीजी सारी चुनरिया रंग डारी' सुनाया। युगल गायिका यामिनी-कामिनी ने 'बाबा काशी विश्वनाथ गौरा संग खेलत होरी' के साथ ही नीता निगम, सौरभ कमल, भजन गायक गौरव गुप्ता, तेजस्वी गोस्वामी, भूषण अग्रवाल, बीजू भगवती, सुमित मलिक ने पारम्परिक फाग के रंग जमाये।

यह भी पढ़ें...है आपका सपना, इस शहर में हो घर अपना तो शुरू होने वाला है इस दिन रजिस्ट्रेशन

इस मौके पर प्रो. कमला श्रीवास्तव, डॉ. योगेश प्रवीन, वरिष्ठ संगीतकार केवल कुमार, एसएनए के पूर्व चेयरमैन अच्छेलाल सोनी समेत अनेक नामी गिरामी हस्तियां सम्मिलित हुईं।

यह भी पढ़ें...मायावती का PM मोदी पर हमला, कहा- एक तरफ पाक पर कड़क रुख, दूसरी तरफ बधाई की गुप्त चिट्ठी2019

वहीं इस खास मौके पर लोक संस्कृति शोध संस्थान की सचिव सुधा द्विवेदी ने हमें बताया कि सोमवार को विपुल खण्ड के शहीद पार्क में तो 25 मार्च को सिकन्दरबाग स्थित रेनू पाण्डेय के आवास पर बैठकी होगी और श्रृंखला का समापन अर्जुनगंज स्थित शीतलाष्टमी के दिन अवध भारती कार्यालय परिसर में किया जायेगा।

Tags:    

Similar News