जौनपुर जेल में भारी बवाल, कैदियों ने जेल के अस्पताल में लगाई आग

जौनपुर जिला जेल में कैदी की मौत के बाद बवाल, जेल के अस्पताल में लगाई आग

Published By :  Rahul Singh Rajpoot
Update: 2021-06-04 12:57 GMT

जौनपुर जेल में भारी बवाल

जौनपुर जिला जेल में आजीवन कारावास की सजा काट रहे कैदी की मौत के बाद भारी बवाल हुआ। कैदी की मौत से गुस्साए बंदियों ने जेल पर कब्जा कर लिया और जमकर तोड़फोड़ की और जेल के अस्पताल में आग लगा दी। कैदियों और बंदियों ने बैरकों से बाहर आकर जेल पर कब्जा कर लिया। पगली घंटी बजने के बाद पीएसी सहित कई थानों की फोर्स जेल के अंदर पहुंची। हालात बेकाबू होने पर पुलिस ने कैदियों को नियंत्रित करने के लिए कई राउंड आंसू गैसे के गोले दागे। 


बंदी की मौत के बाद हुआ बवाल

जिला जेल में बंद आजीवन कारावास की सजा पाए कैदी बागेश मिश्र उर्फ सरपंच की आज (शुक्रवार) दोपहर मौत हो गई, जिसके बाद मृतक के भाई ने इलाज में लापरवाही का आरोप लगते हुए जेल प्रशासन को घेरा, मौत की खबर जब जेल में बंद अन्य कैदियों को लगी तो उन्होंने हंगामा और तोड़ फोड़ शुरू कर दी। स्थिति पर काबू पाने को जेल प्रशासन ने भारी पुलिस व पीएसी फोर्स बुला ली है। बंदियों का हंगामा जारी है और जेल के अस्पताल में लगाई आग दी और सर्किल गेट बंद कर पुलिस आंसू गैस में गोले दाग रही है।

क्या है पूरा मामला?

बता दें जौनपुर के रामपुर थाना क्षेत्र के बनीडीह गांव निवासी बागेश मिश्र जिला जेल में आजीवन कारावास की सजा काट रहे थे। आज (शुक्रवार) दोपहर मौत हो गई। मृतक बागेश मिश्र की पत्नी कुसुम मिश्रा ग्राम सभा बनीडीह की प्रधान भी हैं। जिसके बाद मृतक के भाई ने इलाज में लापरवाही का आरोप लगते हुए जेल प्रशासन को घेरा, मौत की खबर जब जेल में बंद अन्य कैदियों को लगी तो उन्होंने हंगामा और तोड़ फोड़ शुरू कर दी। स्थिति पर काबू पाने को जेल प्रशासन ने भारी पुलिस व पीएसी फोर्स बुला ली है। बंदियों का हंगामा जारी है और जेल के अस्पताल में लगाई आग दी और सर्किल गेट बंद कर पुलिस आंसू गैस में गोले दागे।





Full View


Tags:    

Similar News