नवजीत हत्याकांड: आरोपी पति गिरफ्तार, कहा-मैं न मारता तो वो मुझे मरवा देती

पुलिस पूछताछ में आरोपी मानव का आरोप है कि वर्ष 2015 में उसे पता लगा कि नवी के अपनी सहेली डॉली के भाई  सुरेश चंद जैन से अवैध संबध थे। दीपक जैन के अलावा कई युवकों के साथ अवैध संबध थे। आरोप है कि उसने कई बार नवी को दीपक के साथ आपत्तिजनक हालत में पकड़ा।

Update: 2017-10-30 12:24 GMT

मेरठ: दीवान पब्लिक स्कूल इंटरनेेशनल के कॉआॅर्डिनेटर नवजीत हत्याकांड में फरार चल रहा उसका मुख्य हत्यारोपी पति मानव को पुलिस ने सोमवार (30 अक्टूबर) को गिरफ्तार कर लिया।

आरोपी के कब्जे से हत्या में प्रयुक्त की गई .32 बोर का पिस्टल बरामद हुआ है। सोमवार को पुलिस लाइन में एसपी सिटी मान सिंह चौहान और सीओ ब्रहमपुरी अखिलेश भदौरिया ने आरोपी को पेश किया।

सहेली के भाई से थे अवैध संबध

पुलिस पूछताछ में आरोपी मानव का आरोप है कि वर्ष 2015 में उसे पता लगा कि नवी के अपनी सहेली डॉली के भाई सुरेश चंद जैन से अवैध संबध थे। दीपक जैन के अलावा कई युवकों के साथ अवैध संबध थे। आरोप है कि उसने कई बार नवी को दीपक के साथ आपत्तिजनक हालत में पकड़ा।

आरोपी ने लगाया आरोप

आरोपी मानव ने आरोप लगाया कि उसकी और उसकी पत्नि की एक बार बहुत लड़ाई हुई थी। इसका विरोध करने पर नवी उसे जान से मरवाने की धमकी देती थी। आरोप है कि एक बार काले रंग की मारूती स्विफ्ट कार में सवार बदमाशों ने मानव की हत्या के लिए उसके शोरूम की रेकी भी की।

नशे में थी नवी

पूछताछ के दौरान उसने बताया कि घटना वाले दिन नवी शराब के नशे में थी। रास्ते में उसके दोस्तों की गाड़ी खड़ी देख उसने गाड़ी की हवा निकाल दी। दोस्तों के बुलाने पर मानव वहां पहुंचा। पहुंचने पर उसकी कहासुनी हो गई। इस दौरान पिस्टल से पूरी मै​ग्जीन नवी पर खाली कर दी। घटना के बाद उसके दोस्त अपनी गाड़ी से भाग निकले। वह अपनी गाड़ी मेट्रो प्लाजा में खड़ी करके दिल्ली चला गया। सोमवार को वह वकील से मिलने आ रहा था। इसी दौरान पुलिस ने बिजली बंबा बाईपास से उसे गिरफ्तार कर लिया। फिलहाल, पुलिस अभी मामले की जांच में जुटी है।

2004 में हुआ था प्यार

पुलिस पूछताछ के दौरान मानव ने बताया कि उसकी नवजीत उर्फ नवी से साल 2004 में प्यार हुआ था। उन्होने घर वालों की मर्जी के खिलाफ जाकर उसने नवी से शादी की थी। यह नवी की दूसरी शादी थी। नवजीत के घरवालों ने उसकी शादी जबरदस्ती अमृतसर में किसी पंजाबी परिवार में करा दी थी। लेकिन एक सप्ताह में वहां से भागकर उसके पास आ गई थी। इसके बाद दोनों ने शादी कर ली थी। शादी के बाद दोनों घरवालों से अलग मकान लेकर रहने लगे और कुछ सालों तक ठीक चलता रहा। ​उसके दो बच्चें है।

Tags:    

Similar News