विदेशी छात्रा से गंदी हरकत, कॉलेज के प्रोफेसर पर लगा ये आरोप

आईआईटी कानपुर में एक विदेशी छात्रा ने प्रोफेसर पर छेड़छाड का आरोप लगाया है। छात्रा ने घटना की शिकायत आईआईटी प्रशासन और वूमेन सेल से इसकी शिकायत की है। इसके साथ ही दूतावास को भी इस संबध में जानकारी दी है।

Update: 2023-04-13 11:23 GMT
विदेशी छात्रा ने प्रोफेसर पर छेड़छाड

सुमित शर्मा

कानपुर : आईआईटी कानपुर में एक विदेशी छात्रा ने प्रोफेसर पर छेड़छाड का आरोप लगाया है। छात्रा ने घटना की शिकायत आईआईटी प्रशासन और वूमेन सेल से इसकी शिकायत की है। इसके साथ ही दूतावास को भी इस संबध में जानकारी दी है। छात्रा द्धारा की गई शिकायत पर आईआईटी प्रशासन ने जब काई एक्शन लिया जिससे छात्रा आहत है।

यह भी देखें... कश्मीर में खतरा! कभी भी भड़क सकती है हिंसा, हाई-अलर्ट पर सेना

फॉरेन एक्सचेंज कार्यक्रम के तहत शोध करने के लिए आईआईटी कानपुर में पढाई करने के लिए आई थी। छात्रा हास्टल में रह कर पढ़ाई कर रही थी। बड़ी संख्या में विदेशी छात्र और छात्राएं करने के लिए आते है।

जानकारी के मुताबिक सिविल विभाग के प्रोफेसर ने छात्रा के साथ छेड़छाड़ की है। आईआईटी के डिप्टी डायरेक्टर मनींद्र अग्रवाल के मुताबिक पिछले हफ्ते एक छात्रा ने फैकल्टी मेंमबर के खिलाफ शिकायत की थी कि उन्होंने उसके साथ गलत ढंग से व्यावहार किया है।

हमारी जांच कमेटी ने इसकी तहकीकात शुरू कर दी है। सेक्सुअल हैरिसमेंट और महिला अधिकारों के तहत प्रोफेसर को टीचिंग से हटा दिया गया है।

यह भी देखें... Chandrayaan 2 पर खुलासा! तो यहां फंसा है हमारा लैंडर विक्रम

इस तरह की हरकतों का संस्थान समर्थ नहीं करता है। आइसीसी की रिपोर्ट आने के बाद वो दोषी पाए गए तो संस्थान उनके खिलाफ सख्त कार्यवाई करेगा। उन्होंने कहा कि मेरी मीडिया से अनुरोध कि जब इस तरह के मामले की जांच चल रही हो तो शिकायत कर्ता की जानकारी नहीं आनी चाहिए। कोई भी बात छापने से पहले एक बार संस्थान से बात कर ले।

Tags:    

Similar News