जंगल में मंगल: सोनभद्र में प्रशासन को चुनौती, खुलेआम अवैध शराब का कारोबार

सोनभद्र के पिपरी थाना क्षेत्र अंतर्गत आने वाले धौकी नाला के जंगलों में हाइटेक रेलवे क्रॉसिंग की तरफ से रेलवे ब्रिज नंबर 273 से लगभग 1 किलोमीटर अंदर जंगल के नालों मे लगभग सैकड़ों लीटर अवैध शराब बनाने का कारोबार चल रहा है।

Update: 2021-02-20 12:17 GMT
जंगल में मंगल: सोनभद्र में प्रशासन को चुनौती, खुलेआम अवैध शराब का कारोबार

सोनभद्र: एक तरफ जहां आगामी पंचायत चुनावों में सुरक्षा के तगड़े इंतजाम का दावा प्रशासन कर रहा है और किसी भी तरह के धन बल और नशीले सामग्री पर रोक लगाने का दावा पुलिस द्वारा भी किया जा रहा है। वहीं दूसरी तरफ पिपरी थाना क्षेत्र के रेनूकूट के धौकीनाला कर जंगलों ने अवैध कच्ची शराब बनाने की सामग्री और बड़े पैमाने पर लहन का वीडियो सामने आया है। वीडियो में कच्ची शराब बनाने की सामग्री,भट्ठी,और ड्रमों में भरा कच्चा महुआ आदि सामग्री आदि दिखाई दे रही है। वीडियो के वायरल होने के बाद पुलिस और प्रशासन में हड़कम्प की स्थिति है। एसपी अमरेन्द्र प्रसाद सिंह का कहना है कि तत्काल सम्बन्धित थानाध्यक्ष को इसकी सूचना दी गयी है इस पर तत्काल कार्यवाई की जाएगी।

कहां का है वायरल वीडियो

सोनभद्र के पिपरी थाना क्षेत्र अंतर्गत आने वाले धौकी नाला के जंगलों में हाइटेक रेलवे क्रॉसिंग की तरफ से रेलवे ब्रिज नंबर 273 से लगभग 1 किलोमीटर अंदर जंगल के नालों मे लगभग सैकड़ों लीटर अवैध शराब बनाने का कारोबार चल रहा है। इस अवैध शराब बनाने की सामग्री और लहन के वायरल वीडियो में साफ-साफ देखा जा सकता है कि कैसे 8 से 10 ड्रमो में लहन बनाये जाने के साथ-साथ बड़ी बड़ी भट्ठियों का उपयोग भी किया जा रहा है। बताया जाता है कि कच्ची शराब बनाकर रेणुकूट के अलग-अलग इलाकों में इसकी सप्लाई की जाती है। बड़ी मात्रा में कच्ची शराब बनाए जाने का वीडियो वायरल होने के बाद यह स्पष्ट है कि इस इलाके में बड़े पैमाने पर अवैध शराब बनाई जा रही है।

यह भी पढ़ें... औरैया में फर्जी दुष्कर्म का खेल, एसपी कार्यालय पहुंचे ग्रामीण, लगाई न्याय की गुहार

एसपी ने तत्काल कार्यवाही का दिया आश्वासन

जब इस वायरल वीडियो के संबंध में पुलिस अधीक्षक अमरेंद्र प्रसाद सिंह से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि इस वायरल वीडियो के संबंध में संबंधित थानाध्यक्ष को सूचना दे दी गई है और उस पर तत्काल ही सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी। इसके अलावा उन्होंने यह भी बताया कि पंचायत चुनाव को देखते हुए शासन के निर्देश पर चौकीदारों और आबकारी विभाग की टीम की मदद से लगातार इस बात पर नजर रखी जा रही है कि किसी भी क्षेत्र में बड़े पैमाने पर अवैध कच्ची शराब या जहरीली शराब का कारोबार ना होने पाए बहरहाल देखने वाली बात यह होगी कि पुलिस इस वायरल वीडियो के संबंध में कितनी सख्ती से कार्रवाई करती है।

रिपोर्ट- ज्ञान प्रकाश चतुर्वेदी

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो सेकरने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News