कानपुर देहात में 108 बेड का मल्टी सुपर स्पेशयिलटी राजावत हास्पिटल का शुभारंभ

सांसद देवेंद्र सिंह भोले ने कहा राजावत हास्पिटल का ग्रुप का यह प्रयास सराहनीय है। इससे लोंगों को बीमारियों के समय इलाज के लिए दूर या अन्य किसी जिले में नहीं जाना पड़ेगा।

Update: 2021-01-14 10:40 GMT
कानपुर देहात में 108 बेड का मल्टी सुपर स्पेशयिलटी राजावत हास्पिटल का शुभारंभ (PC: social media)

कानपुर देहात: माती रोड स्थित जिले के पहले मल्टी सुपर स्पेशयिलटी हास्पिटल राजावत हास्पिटल का शुभारंभ अकबरपुर सांसद देवेंद्र सिंह भोले ने किया। इस मौके पर जिलाधिकारी डॉ. दिनेश चंद्र ने अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस आपरेशन थिएटर का और पुलिस अधीक्षक ने इंटेसिव केयर यूनिट का शुभारंभ किया।

ये भी पढ़ें:16 साल की नेपाली लड़की से हैवानियत, लखनऊ पुलिस के हाथ लगे सभी आरोपी

इस मौके पर सांसद देवेंद्र सिंह भोले ने कहा राजावत हास्पिटल का ग्रुप का यह प्रयास सराहनीय है। इससे लोंगों को बीमारियों के समय इलाज के लिए दूर या अन्य किसी जिले में नहीं जाना पड़ेगा। चूंकि जिले में दोनों तरफ हाइवे हैं। इसलिए दुर्घटना आदि के समय लोगों को तुरंत इलाज की आवश्यकता रहती है। जो राजावत हास्पिटल मुहैया कराएगा। जिससे लोगों की जान बचाई जा सकेगी।

kanpur-dehat (PC: social media)

DM डॉ. दिनेश चंद्र ने कहा कि किसी भी जिले के विकास में मेडिकल सुविधाएं का अहम योगदान होता है। जिसकी जरूरत को राजावत हास्पिटल ग्रुप ने पूरा किया है।

समाज के विकास में निजी क्षे‌त्र की भागीदारी बहुत जरूरी है

इस मौके पर पुलिस अधीक्षक केशव कुमार चौधरी ने कहा कि समाज के विकास में निजी क्षे‌त्र की भागीदारी बहुत जरूरी है। राजावत हास्पिटल ग्रुप के चैयरमैन ठाकुर भानुप्रताप सिंह राजावत ने बताया कि हास्पिटल में 108 बेड की व्यवस्था है। सभी अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस है। हमारे ग्रुप की ओर से जिले में इलाज मुहैया कराने के लिए यह दूसरी यूनिट है। हम जिले में अच्छी और अत्याधुनिक सुविधाएं देने के लिए प्रतिबद्ध हैं। कहा कि हमारी एक यूनिट विसायकपुर रनियां में पहले संचालित है। डा प्रशांत राजावत व प्रियंका राजावत ने कहा कि बीमारी के समय इलाज पहली जरूरत है और यही हमारी पहली प्राथिमकता।

उन्होंने कहा हमारा हास्पिटल आय़ुष्मान भारत योजना के तहत सूचीबद्ध है

हमारे यहां एडवांस्ड मेटरिनटी वार्ड, हड्डी रोग,पैथोलाजी, एक्सरे , यूएसजी, डायलिसस तक की सुविधाएं और वरिष्ठ डाक्टरों की देखरेख में इलाज की सुविधाएं दी जाएंगी। इस मौके पर उन्होंने कहा हमारा हास्पिटल आय़ुष्मान भारत योजना के तहत सूचीबद्ध है। जिसके तहत गरीब व्यक्तियों को पांच लाख तक का इलाज मुफ्त में उपलब्ध कराया जाएगा। इस मौके पर डा प्रियंका राजावत ने कहा प्रत्येक वर्ष स्थापना के मौके पर हम लोगों को सुलभ ओपीडी व जांच की सुविधा मुहैया कराएंगे।

kanpur-dehat (PC: social media)

ये भी पढ़ें:SC को धन्यवाद देते हुए इस बड़े किसान नेता ने 4 सदस्यीय कमेटी से नाम लिया वापस

हास्पिटल की शुभारंभ के मौके पर राजावत परिवार के बीना सिंह राजावत, विक्रांत राजावत, वंदना सिंह राजावत, जनरल मैनेजर संदीप सिंह व समस्त स्टाफ ने आए सभी लोगों को मकर संक्राति पर्व की शुभकामनाएं दी और खिचड़ी प्रसाद भी खिलाया। इस मौके परपूर्व चेयरमैन जितेंद्र सिंह गुड्डन समेत जिले के कई सम्मानित लोग मौजूद रहे।

रिपोर्ट- मनोज सिंह

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News