चाइल्ड हेल्प कर्मियों का कारनामा, लावारिस मिले बच्चों के हाथ पैर बांध कर दीं यातनाएं

चार नाबालिगों के साथ फाफामऊ स्थित शेल्टर होम में क्रूरता से पेश आने का मामला सामने आया है। शेल्टर होम में रहने से इनकार करने पर इन बच्चों को छोड़ने गए रेलवे चाइल्ड लाइन के कर्मचारियों ने बच्चों के हाथ पैर बांध कर उन्हें यातनाएं दीं।

Update: 2017-05-26 18:50 GMT

इलाहाबाद: शेल्टर होम में चार बच्चों के साथ क्रूरता के मामले ने तूल पकड़ लिया है। इन बच्चों को हाथ पैर बांध कर यातनाएं देने का एक वीडियो वायरल हो गया है। बच्चों को इलाहाबाद जंक्शन पर लावारिस हालत में पाया गया था। एडीएम सिटी ने जांच के दौरान कहा कि अगर कोई कर्मचारी दोषी पाया जाएगा तो उस पर कार्रवाई होगी।

बच्चों को यातनाएं

इलाहाबाद जंक्शन रेलवे स्टेशन पर लावारिस मिले चार नाबालिगों के साथ फाफामऊ स्थित शेल्टर होम में क्रूरता से पेश आने का मामला सामने आया है। शेल्टर होम में रहने से इनकार करने पर इन बच्चों को छोड़ने गए रेलवे चाइल्ड लाइन के कर्मचारियों ने बच्चों के हाथ पैर बांध कर उन्हें यातनाएं दीं। ये पूरा घटनाक्रम 29 सेकेंड के वीडियो में कैद हुआ है।

यह भी पढ़ें...महिला ने अपने 2 बच्चों को नहर में फेंका, सदमे में दादी चल बसी

इस वीडियो में बच्चे रोते-बिलखते और चिल्लाते नजर आ रहे हैं। हालांकि इन बच्चों को यातनाएं देने वाला कोई शख्स वीडियो में नजर नहीं आ रहा है। घर से भागकर या बिछुड़ कर रेलवे स्टेशन पहुंचे बच्चों के लिए काम करने वाली संस्था साथी के कोआर्डिनेटर तेज नारायण ने कुछ भी बोलने से इनकार कर दिया।

यह भी पढ़ें...BSP नेता की पत्नी और 4 बच्चों समेत हत्या, जांच में जुटी पुलिस, लाश की तलाश जारी

बतया जाता है कि ये बच्चे गुरुवार को इलाहाबाद जंक्शन पर लावारिस हालत में घूमते मिले थे। आरपीएफ ने जीडी दर्ज कर बच्चों को बाल कल्याण समिति खुल्दाबाद के सामने पेश किया था। इसके बाद बच्चों के परिजनों के आने तक बच्चों को मानव कल्याण सेवा समिति द्वारा फाफामऊ की नई बस्ती रंगपुरा में संचालित शेल्टर होम भेज दिया गया था।

होगी कार्रवाई

लेकिन बच्चों ने जब शेल्टर होम में रहने से इनकार कर दिया तब उन्हें रेलवे चाइल्ड हेल्प लाइन के कर्मचारियों ने बुरी तरह प्रताड़ित किया।

यह भी पढ़ें...UP: सरकारी खर्च भारी भरकम लेकिन नतीजा सिफर, ऐसे पढ़ेंगे तो कैसे बढ़ेंगे बच्चे

इस मामले के तूल पकड़ने पर एडीएम सिटी पुनीत कुमार शुक्ला मौके पर पहुंचे और मामले की जांच की। बाद में बच्चों को उनके घर भेज दिया गया। एडीएम ने कहा कि प्राथमिक जांच में सामने आया है कि बच्चे काफी हंगामा कर रहे थे और उन्हें नियंत्रित करने के लिए ऐसा करना पड़ा। मामले की पूरी जांच की जाएगी और दोषी मिलने पर संबंधित कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई होगी।

आगे स्लाइड्स में देखिये बच्चों को यातनाएं देने के कुछ और फोटोज...

Tags:    

Similar News