IPS ने की हत्या! आरोप लगाने वाले कारोबारी की मौत, अखिलेश ने उठाए सवाल

उत्तर प्रदेश में भ्रष्टाचार को लेकर फंसे आईपीएस अधिकारी मणिलाल पाटीदार पर आरोप लगाने वाले व्यापारी की रविवार को मौत होने से सनसनी मचा गयी।

Update: 2020-09-13 16:39 GMT

कानपुर: उत्तर प्रदेश में भ्रष्टाचार को लेकर फंसे आईपीएस अधिकारी मणिलाल पाटीदार पर आरोप लगाने वाले व्यापारी की रविवार को मौत होने से सनसनी मचा गयी। महोबा के कारोबारी ने आईपीएस से जान का खतरा होने का आरोप लगाया था, जिसके कुछ घंटों बाद ही उसे गोली मार दी गयी थी। कानपुर में कारोबारी का इलाज चल रहा था, जहां आज शाम उसकी मौत हो गयी। मौत के बाद कारोबारी के निवास क्षेत्र को छावनी में दब्दील कर दिया गया है। मामले में अखिलेश यादव ने व्यापारी को मौत पर यूपी पुलिस और सरकार पर निशाना साधा है।

महोबा के क्रशर कारोबारी की मौत

दरअसल, महोबा के एसपी रहे मणिलाल पाटीदार पर आरोप है कि उन्हें जिले के एक कारोबारी से हर महीने पांच लाख की वसूली शुरू की थी। कहा गया कि आईपीएस ने वसूली की पहली किस्त भी ले ली थी।

ये भी पढ़ेंः SBI का बड़ा झटका: खाता धारकों के लिए बदले नियम, नहीं जाना तो होगा नुकसान

कारोबा ने महोबा SP रहे मणिलाल पाटीदार पर लगाया था आरोप

मामले को शिकायत कारोबारी इन्द्रकांत त्रिपाठी ने की थी। शिकायत पर आईपीएस मणिलाल पाटीदार के खिलाफ 307,120-B जैसी गम्भीर धाराओं में FIR दर्ज़ हुई थी। लेकिन आज कारोबारी की मौत के बाद मामला 302 में तब्दील हो गया है।

क्या है मामला

बता दें कि शिकायत के बाद क्रशर कारोबारी इंद्रकांत त्रिपाठी ने आठ सितंबर को पुलिस अधीक्षक मणिलाल पाटीदार पर हत्या कराने का आरोप लगाते हुए वीडियो वायरल किया था।

ये भी पढ़ेंः हंगामेदार होगा संसद का मानसून सत्र, एलएसी सहित इन मुद्दों पर घेरेगा विपक्ष

वीडियो वायरल होने के कुछ ही घण्टों बाद करोबाई को अज्ञात लोगों ने गोली मार दी थी। उसके बाद से अब तक यानी छह दिन उनका रीजेंसी में उपचार हुआ लेकिन आज उनकी मौत हो गयी।

अखिलेश ने उठाया सवाल

सपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा, 'भाजपा शासन में व्याप्त भ्रष्टाचार का भंडाफोड़ करनेवाले व्यापारी श्री इन्द्रकांत त्रिपाठी की हत्या ने साबित कर दिया है कि शासन की ‘ठोको नीति’, पुलिस-प्रशासन के ‘फ़ेक एनकाउंटर’, विपक्षी राजनीतिज्ञों के ऊपर ‘झूठे मुक़दमों’ की भाजपाई नीति से उप्र किस गर्त में चला गया है।'



दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News