आईआरसीटीसी सस्ते में यूरोप का सैर

 भारतीय रेलवे खानपान एवं पर्यटन निगम (आईआरसीटीसी) नौ मई से फ्रांस और ​स्विटजरलैंड सहित कई देशों की सैर कराएगा। यह विशेष यात्रा 11 दिन और 10 रातों की होगी।

Update: 2019-04-11 13:17 GMT

लखनऊ: भारतीय रेलवे खानपान एवं पर्यटन निगम (आईआरसीटीसी) नौ मई से फ्रांस और ​स्विटजरलैंड सहित कई देशों की सैर कराएगा। यह विशेष यात्रा 11 दिन और 10 रातों की होगी।

मुख्य क्षेत्रीय प्रबंधक अश्विनी श्रीवास्तव ने गुरुवार को बताया कि आईआरसीटीसी नौ मई से यूरोप के फ्रांस, स्विटजरलैंड, ऑस्ट्रिया, जर्मनी, लिख्टेंश्टाइन, इटली व वेटिकन सिटी की सैर कराएगा। यह हवाई यात्रा नौ मई को शुरू होगी। यह विशेष यात्रा 11 दिन और 10 रातों की होगी।

यह भी देखें:-हिंदू बहनों से नहीं कराया गया जबरन धर्मांतरण, वे रह सकती हैं पतियों के साथ: पाक अदालत

उन्होंने बताया कि आईआरसीटीसी अबकी बार पर्यटकों को देश के बाहर भ्रमण कराने जा रहा है। इसमें यूरोप के सात सबसे खूबसूरत देश देखने को मिलेंगे। दो यात्रियों के एक साथ जाने पर प्रत्येक यात्री का पैकेज मूल्य दो लाख सात हजार 600 रुपये रखा गया है। वहीं तीन यात्रियों के एक साथ जाने पर प्रति व्यक्ति पैकेज मूल्य दो लाख पांच हजार 850 रुपये होगा। पर्यटकों के साथ बच्चों के जाने पर बेड सहित पैकेज मूल्य एक लाख 64 हजार 150 रुपये रहेगा।

क्षेत्रीय प्रबंधक ने बताया कि आईआरसीटीसी की यूरोप यात्रा के लिए लखनऊ स्थित पर्यटन भवन के क्षेत्रीय कार्यालय एवं विभागीय वेबसाइट के माध्यम से बुकिंग करा सकते हैं। सीटों की बुकिंग पहले आओ-पहले पाओ के आधार पर की जा रही है।

Tags:    

Similar News