IMPACT: केंद्र की फटकार के बाद ISDE के MD की पीड़ितों से मुलाकात, युवाओं को मिलेगा रोजगार

Update: 2016-12-22 12:06 GMT

लखनऊः केंद्र सरकार के कौशल विकास विभाग की फटकार के बाद प्लेसमेंट एजेंसी आईएसडीई के एमडी आशीष सिंह लखनऊ पहुंचे। वह जॉब फेयर में चयनित सभी पीड़ित अभ्यर्थियों से पिकेडली होटल में मुलाकात करेंगे। आपको बता दें कि newstrack.com पर यह खबर आने के बाद स्किल डेवलपमेंट मिनिस्ट्री के अधिकारियों की नींद टूटी थी। एक अधिकारी ने पीड़ित छात्रों से फोन पर बात कर मामले की जानकारी ली थी। साथ ही उन्हें मदद का भी भरोसा दिलाया था।

बता दें कि हाल ही में राजधानी में दो दिवसीय जॉब फेयर लगाया गया था। इसका उद्घाटन केंद्रीय मंत्री राजीव प्रताप रूडी ने किया था और बेरोजगारों को अपने हाथ से नियुक्ति पत्र बांटे थे। पहले तो जॉब फेयर के समय ही काफी खामियां देखने को मिलीं। इसके बाद अब जिन बेरोजगारों को नौकरियां मिलीं थींं, उनसे कैंप लगाने वाले कंपनियों ने धोखा कर दिया था। इससे ये बेरोजगार दर-दर की ठोकरें खाने को मजबूर हो गए थे।

ये भी पढ़ें … IMPACT: अधिकारी ने दिया मदद का भरोसा, रोजगार मेले में हुई थी छात्रों के साथ चीटिंग

बता दें कि पीएम मोदी ने देश के बेरोजगारों से अच्‍छे दिन लाने का वादा किया था। कानपुर में हुई रैली में भी कौशल विकास के नाम पर ‘इंडियन इंस्‍टीटयूट ऑफ स्किल’ का शिलान्‍यास कर पीएम ने अपनी पीठ थपथपाई थी। उन्‍होंने कौशल विकास की ट्रेनिंग देकर लाखों बेरोजगारों को नौकरियां बांटने की स्‍कीम निकाली। कार्ययोजना बनी और जॉब फेयर भी लगे, लेकिन इन जॉब फेयरों की हकीकत धीरे-धीरे सामने आने लगी थी।

ये भी पढ़ें … बेरोजगारों से जॉब के नाम पर हुआ मजाक, तो PM मोदी से पूछा- सर, ये कैसा कौशल विकास?

ये भी पढ़ें …राजीव प्रताप रूडी ने किया Job Fair का उद्घाटन, पहले दिन 3 हजार को मिली नौकरी

Tags:    

Similar News