आतंकी संगठन ISIS के निशाने पर आया ताजमहल, आत्मघाती हमले की दी चेतावनी

आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएसआईएस) दुनिया के सात अजूबों में से एक ताजमहल पर अपनी नजर गड़ाएं बैठा हुआ है।जो ताजमहल पर हमला करने की साजिश रच रहा है।आईएसआईएस की मीडिया सेल ने खुद एक ग्राफिक्स के जरिए ताजमहल पर हमला करने बात कर रहा है।

Update: 2017-03-17 03:16 GMT

आगरा: आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएसआईएस) दुनिया के सात अजूबों में से एक ताजमहल पर अपनी नजर गड़ाए बैठा है। अब वो ताजमहल पर हमला करने की साजिश रच रहा है।आईएसआईएस की मीडिया सेल ने खुद एक ग्राफिक्स के जरिए ताजमहल पर हमला करने की तरफ इशारा किया है। आत्मघाती हमले की चेतावनी के बाद ताजमहल के साथ ही उसके आसपास के इलाकों में सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

अधिकारियों ने ताज में सघन चेकिंग के साथ ही आसपास के इलाके में फ्लैग मार्च की। शनिवार (18 मार्च) से ताज महोत्सव आरंभ हो रहा है। आईएस से जुड़े 'अहवाल उम्मत मीडिया सेंटर' ने एक ग्राफिक्स जारी किया है, जिसमें भारत पर हमलों के साथ ही ताजमहल को टारगेट पर दिखाया गया है।

यह भी पढ़ें...NIA की टीम पहुंची मारे गए आतंकी सैफुल्लाह के ठिकाने पर, साथ में UP ATS के अफसर भी

क्या लिखा है ग्राफिक्स में

IS की गतिविधियों पर नजर रखने वाले इंटेलिजेंस ग्रुप के मुताबिक इस ग्राफिक्स को 14 मार्च को अहवाल उम्मात मीडिया सेंटर से टेलिग्राम पर भेजा गया है। इस ग्राफिक्स में एक नकाबपोश हथियारबंद व्यक्ति को दिखाया गया है, जो ताजमहल की तरफ मुंह करके खड़ा है। इसी ग्राफिक्स के ऊपर लिखा है न्यू टारगेट, उसी के ठीक नीचे अरबी भाषा में लिखा है आगरा इश्तीशादी यानी आगरा शहीद साधक।

वॉचिंग टावर से ताज की 24 घंटे हो रही निगरानी

हमले की सूचना मिलते ही चार वॉचिंग टॉवरों से हर वक्त ताज की निगरानी की जा रही है। नाइट विजन कैमरों से लैस 12 जवान धरती और आसमान पर नजरें गड़ाए हैं। इसके साथ आसमान से गुजरने वाले हर विमान पर तुरंत अलर्ट होने के निर्देश दिए गए हैं।

यह भी पढ़ें...ISIS का आतंकी सैफुल्लाह सुबह से लेकर रात तक आखिर क्या करता था, ये जानकार आप भी रह जाएंगे दंग

एजाज के निशाने पर भी था ताज

कोलकाता में एसटीएफ ने इरशाद अंसारी, अशफाक अंसारी और मोहम्मद जहांगीर को अरेस्ट किया था। कोलकाता में अरेस्ट आईएसआईएस एजेंटों के पास से गुप्त दस्तावेजों समेत नकली नोट भी बरामद हुए थे। मेरठ से अरेस्ट एजाज के निशाने पर ताजमहल और अजमेर शरीफ दरगाह थी। एजाज ने इन इलाकों में सुरक्षा की कमियों की जानकारी पाकिस्तान भेजी थी। एजाज वेस्ट यूपी में स्थित सात सेना और वायुसेना के स्टेशनों की गतिविधियों की जानकारी और संवेदनशील स्थानों के नक्शे आईएसआईएस को मुहैया करता था।

मेहमानों के मूवमेंट पर भी रखी जा रही खास नजर

सूत्रों के अनुसार खुफिया एजेंसियों ने उन देशों के पर्यटकों पर खास नजर रखने निर्देश दिए हैं जिनमें आईएसआईएस का जाल फैल चुका है। मेहमान के तौर पर आए लोगों की मूवमेंट की भी पूरी जानकारी रखने की हिदायत दी गई है।

क्या कहना है पुलिस का

एसएसपी डॉ. प्रीतिंदर सिंह ने बताया कि ताजमहल की सुरक्षा के नजरिए से बम डिस्पोजल स्क्वायड दिन में दो बार सुबह और शाम को चेकिंग करता है। लेकिन अब इसे बढ़ाकर तीन बार कर किया जा रहा है। ताज सुरक्षा में लगी टीम को अलर्ट कर दिया गया है। ताजगंज में पुलिस मूवमेंट को बढ़ा दिया गया है। होटलों और सराय में चेकिंग अभियान भी चलाया जा रहा है।

Tags:    

Similar News