IT Raid On SP Leaders: चार दिन की छापेमारी के बाद लौटी आयकर की टीम, जैनेंद्र यादव के घर से नहीं मिला कुछ भी

IT Raid On SP Leaders: सपा नेताओं के घर आयकर विभाग की छापेमारी में कुछ भी खास हासिल नहीं हुआ है। 4 दिन की छापेमारी में इनकम टैक्स की टीम लौट गई है।

Published By :  Shreya
Update: 2021-12-21 05:39 GMT

आयकर भवन (फोटो साभार- सोशल मीडिया)  

IT Raid On SP Leaders: समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के नेताओं के घर आयकर विभाग की छापेमारी (Aaykar Ki Chhapemari) में कुछ भी खास हासिल नहीं हुआ है। 4 दिन की छापेमारी में इनकम टैक्स की टीम (Income Tax Team) वापस लौट गई है। जानकारी के मुताबिक अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) के पूर्व निजी सचिव जैनेंद्र यादव उर्फ नीटू (Jainendra Yadav) के घर आईटी की टीम को 102000 कैश और 400 ग्राम सोना बरामद हुआ। इसके अलावा कुछ भी खास नहीं मिला। जिसके बाद 4 दिन की इस छापेमारी को खत्म कर आयकर की टीम अपने दफ्तर (IT Team) चली गई है।

वहीं इससे पहले मऊ के समाजवादी पार्टी नेता (SP Leader) राजीव राय (Rajiv Rai) के यहां भी कुछ बरामद नहीं हुआ था। राजीव राय (Rajiv Rai) ने बताया था कि उनके पास से 17000 और उनके कर्मचारियों के पास से कुल मिलाकर 50000 रुपया बरामद हुए थे। इस तरह 76000 रुपये आयकर की टीम (IT Team) को मिले थे।

छापेमारी को लेकर बीजेपी पर हमलावर अखिलेश

समाजवादी पार्टी के नेताओं के घर हुई इस छापेमारी में आयकर की छापेमारी को लेकर समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के मुखिया अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) हमलावर हैं। उनका आरोप है कि बीजेपी चुनाव में हार के डर से ऐसी छापेमारी कर आ रही है। वहीं उनके बाकी नेता भी चुनाव के समय में छापेमारी को लेकर बीजेपी पर सवाल भी खड़े कर रहे हैं।

छापेमारी को लेकर आज एक बार फिर अखिलेश यादव अपने गढ़ इटावा, मैनपुरी में बीजेपी पर हमला बोल सकते हैं। अखिलेश यादव आज जनसभा को संबोधित करेंगे और उनके निशाने पर पहले की तरह बीजेपी रहेगी। ऐसे में जब छापेमारी में आयकर की टीम को कुछ हाथ नहीं लगा है तो आज एक बार फिर बीजेपी को करारा जवाब देंगे।

छापेमारी को लेकर सपा-बीजेपी आमने सामने

सपा नेताओं के घर हुई छापेमारी को लेकर अखिलेश यादव जहां हमलावर हैं, वहीं सीएम योगी (CM Yogi Adityanath) समेत भाजपा के नेता भी उन्हें घेरने में लगे हैं। अखिलेश यादव जहां इसे चुनाव में हार का डर बता रहे हैं तो मुख्यमंत्री चोर की दाढ़ी में तिनका। बीजेपी नेताओं का कहना है कि अगर उनके नेता साफ सुथरे हैं तो डर किस बात का है।

सीएम योगी ने कहा था कि आयकर विभाग (Income Tax Department) से यूपी सरकार (UP Government) का कोई लेना देना नहीं है। यह केंद्र सरकार के अधीन है। ऐसी छापेमारी जब कोई सबूत या जानकारी जांच एजेंसियों को मिलती है तो वह करते हैं। इसी क्रम में यह भी हुआ होगा। उनका इससे कोई लेना-देना नहीं है। उन्होंने अखिलेश यादव पर तंज करते हुए कहा था कि उन्हें इतना डर किस बात का है।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News