Jalaun News: हाईवे पर लूट की योजना बनाते समय पुलिस की बदमाशों से मुठभेड़, 2 के पैर में लगी गोली

Jalaun News: घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। वहीं पकड़े हुए अभियुक्तों से पुलिस पूछताछ करने में जुटी हुई है।

Update: 2023-03-20 12:09 GMT
Police Encounter in Jalaun (photo: social media )

Jalaun News: जालौन में एसओजी सारांश और पुलिस को उस समय बड़ी सफलता मिली जब सुबह के समय हाईवे पर लूट की योजना बना रहे बदमाशों और पुलिस के साथ आमने सामने मुठभेड़ हो गई, जिसमें पुलिस की गोली पैर में लगने से दो बदमाश घायल हो गए। वहीं, तीन बदमाशों को भागते हुए पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। उनके पास से अवैध शास्त्र एवं चोरी का माल भी बरामद किए गए हैं। घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। वहीं पकड़े हुए अभियुक्तों से पुलिस पूछताछ करने में जुटी हुई है।

जालौन में मुख्यमंत्री आदित्यनाथ की जीरो टैंरेलेस के नीति के तहत पुलिस अधीक्षक ईरज राजा के नेतृत्व में चलाए जा रहे ऑपरेशन लंगडा के तहत जालौन की एसओजी सर्विलांस और पुलिस के संयुक्त अभियान के तहत कानपुर झांसी हाईवे ओवर ब्रिज के नीचे लूट की योजना बनाते समय बदमाशों को पुलिस ने चारों तरफ से घेर कर जब आत्मसमर्पण के लिए ललकारा तो बदमाशों ने पुलिस पार्टी के ऊपर फायरिंग करते हुए भागने की कोशिश की। पुलिस ने भी जवाबी कार्रवाई करते हुए कई राउंड फायरिंग की जिसमें 2 बदमाशों के पैर में गोली लगने से घायल हो गए। वहीं अन्य 3 साथी भागते समय पुलिस ने उन्हें घेराबंदी करके गिरफ्तार कर लिया गया है। घायल बदमाशों को एंबुलेंस की मदद से जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां, उनका इलाज किया जा रहा है। वहीं तीन अन्य साथियों बदमाशों को पुलिस ने हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। बदमाशों के पास से अवैध हथियार एवं एवं चोरी का माल भी बरामद हुआ है।

पकड़े गए आरोपी

पकड़े गए आरोपियों में सलाम गुर्जर पुत्र सहाबुद्दीन निवासी दलेलनगर थाना अजीतमल जनपद औरैया व अनवार पुत्र इकबाल निवासी उपरोक्त पुलिस मुठभेड़ में गोली लगने से घायल है। मौके पर अन्य साथी अभियुक्तगण शहजाद पुत्र कल्लू निवासी दलेलनगर थाना अजीतमल जनपद औरैया, शहजाद पुत्र रियाज निवासी मूसानगर कानपुर देहात व इकराम पुत्र सहाबुद्दीन निवासी दलेलनगर थाना अजीतमल जनपद औरैया को गिरफ्तार किया गया। पुलिस इनका अपराधिक इतिहास भी खंगाल रही है। जालौन पुलिस अधीक्षक ईरज राजा के नेतृत्व में चलाए जा रहे बदमाश अपराधियों के खिलाफ अभियान से जिले में अपराधियों के अंदर हड़कंप मचा हुआ है। जनता में पुलिस अधीक्षक के कार्रवाई पर खुशी जताई जा रही है।

Tags:    

Similar News