Jalaun News: धर्मवीर प्रजापति ने विकास भवन में अधिकारियों के साथ की समीक्षा बैठक, दिए कड़े दिशा निर्देश

Jalaun News: उन्होंने बिजली विभाग के अधिकारियों से कहा कि किसानों की समस्याओं को गंभीरता से लेकर तुरंत उसे पर काम करें।

Report :  Afsar Haq
Update: 2024-09-06 09:22 GMT

बैठक में मौजूद मंत्री (Pic: Newstrack)

Jalaun News: जालौन में प्रभारी मंत्री दौरे पर हैं। लगातार विकास कार्यों को लेकर निरीक्षण कर रहे हैं। वहीं आज उन्होंने सभागार कक्ष में अधिकारियों के साथ विकास कार्यों को लेकर समीक्षा बैठक की। वहीं अधिकारियों को कड़े दिशा निर्देश देकर कहा है कि सभी अधिकारी अपने कार्यालय में जनसुनवाई केंद्र खोलें जहां पर आने वाले फरियादियों की एप्लीकेशन लेकर स्वयं जांच पड़ताल करके उनका निस्तारण करें और उनको भी जानकारी दें। साथ ही बिजली पानी सड़क को लेकर भी अधिकारियों के पंच कसे और कहां की सरकार की योजनाओं को आम लोग तक पहुंचाने का कार्य करें।

जनसुनवाई केंद्र खोलें अधिकारी

शुक्रवार को जिले के प्रभारी राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार धर्मवीर प्रजापत ने उरई के विकास भवन में बने रानी लक्ष्मीबाई सभागार कक्ष में जिला स्तरीय अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की। जहां पर उन्होंने विकास कार्यों को लेकर जानकारी लेकर सभी अधिकारियों से कहा कि सभी अधिकारी अपने-आप ने ऑफिस में जनसुनवाई केंद्र खोलें। जहां पर आने वाले शिकायतकर्ताओं की शिकायतों को लेकर स्वयं उन पर समय रहते निस्तारण करें। साथ ही शिकायतकर्ता को भी उनके निस्तारण की जानकारी दें।

आम आदमी तक योजनाएं पहुंचाने के निर्देश

बिजली विभाग के अधिकारियों से कहा कि किसानों की समस्याओं को गंभीरता से लेकर तुरंत उसे पर काम करें। सिंचाई विभाग पीडब्ल्यूडी को भी कड़े निर्देश देकर कहा है कि जहां सडक बन रही है वहां पर गुणवत्ता को देखें। जहां पर काम होना है उन सड़कों पर भी काम जल्द से जल्द शुरू करवाई करवाएं। समीक्षा बैठक में सभी को निर्देशित दिए गए हैं कि विकास कार्यों में किसी भी प्रकार की लापरवाही ना बढ़े और जो भी सरकार की योजना है वह आम आदमी तक पहुंचाने काम विभाग करे। जिला स्तरीय बैठक में जनप्रतिनिधियों के साथ अधिकारी मौजूद रहे।

Tags:    

Similar News