Jalaun News: निजी अस्पताल में जच्चा-बच्चा की मौत, परिजनों ने जाम किया सड़क

Jalaun News: इलाज के दौरान महिला को अस्पताल में भर्ती कराया जहां जच्चा बच्चा की मौत हो गई। परिजनों ने अस्पताल पर लापरवाही का आरोप लगाकर शव को सड़क पर रखकर जाम लगा दिया।

Report :  Afsar Haq
Update: 2024-07-10 12:30 GMT
परिजनों ने जाम किया मुख्य मार्ग (Pic: Newstrack)

Jalaun News: जालौन में इलाज के दौरान महिला को अस्पताल में भर्ती कराया जहां जच्चा बच्चा की मौत हो गई। परिजनों ने अस्पताल पर लापरवाही का आरोप लगाकर शव को सड़क पर रखकर जाम लगा दिया। जाम की सूचना पर पहुंचे एसडीएम, सीओ, कोतवाल और नायब तहसीलदार मौके पर पहुंच गए। तहसील अधिकारियों ने अस्पताल में ताला लगाने, अस्पताल के डाक्टरों व नर्सो के खिलाफ कार्रवाई करने के आश्वासन पर परिजन शांत हुए।

हालत बिगड़ने पर कर दिया रेफर

जानकारी के अनुसार जालौन की माधौगढ़ के चितौरा रोड पर प्राइवेट बालाजी अस्पताल दो माह से चल रहा हैं। जहां डाक्टर व नर्सों के द्वारा मोटी रकम लेकर गर्भवती महिलाओं की डिलीवरी का काम चल रहा है। 6 जुलाई को कोतवाली क्षेत्र के गांव चितौरी निवासी गर्भवती ऊषा पुत्री धुरुव 35 कस्वा के बालाजी अस्पताल में डिलीवरी के लिए भर्ती हुई। मंगलवार सुबह डिलेवरी के दौरान शिशू की मौत हो गई। ऊषा की हालात बिगड़ गई। हालात खराब देख अस्पताल प्रबंधन ने आनन-फानन में महिला को झांसी रेफर कर दिया। मंगलवार शाम इलाज के लिए ले जाते समय महिला की मौत हो गई।

प्रशासन ने अस्पताल में जड़ा ताला

मौत की खबर सुन अस्पताल संचालक अस्पताल में ताला लगा कर भाग खड़े हुए। बुधवार दोपहर महिला का शव माधौगढ़ आते ही परिजनों ने अस्पताल के सामने शव रख कर जाम लगा दिया।जाम की खबर सुन एसडीएम सुरेश कुमार सीओ शैलेन्द्र कुमार वाजपेई, कोतवाल सुनील कुमार, नायब तहसीलदार भुवनेन्द्र कुमार और रामपुरा एसओ योगेन्द्र पटेल मौके पर पहुंच गए। तहसील अधिकारियों ने जाम हटाने का प्रयास किया। परिजन अस्पताल के डाक्टरों व नर्सो को गिरफ्तार करने को लेकर जाम लगाए रहे। डॉक्टर के खिलाफ तहरीर लेने, कार्रवाई की बात के आश्वासन के बाद परिजन शांत हुए। पुलिस ने अस्पताल में ताला लगा दिया। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। वहीं पूरे मामले की जांच पड़ताल शुरू कर दी है।

Tags:    

Similar News