Jalaun News: जर्जर सड़क को लेकर फूटा ग्रामीणों का गुस्सा, पैदल यात्रा कर पहुंचे कलेक्ट्रेट, डीएम को सौंपा ज्ञापन

Jalaun News: जालौन में जर्जर सड़क को लेकर नाराज एक दर्जन से अधिक ग्रामीण पैदल यात्रा करके केलक्ट्रेट पहुंचे, जहां ग्रामीणों ने कलेक्ट्रेट में प्रदर्शन कर डीएम को ज्ञापन सौंपा।

Report :  Afsar Haq
Update: 2024-09-09 09:25 GMT

जर्जर सड़क को लेकर फूटा ग्रामीणों का गुस्सा, पैदल यात्रा कर पहुंचे कलेक्ट्रेट, डीएम को सौंपा ज्ञापन: Photo- Newstrack

Jalaun News: उत्तर प्रदेश के जनपद जालौन में सड़क निर्माण को लेकर ग्रामीणों ने पैदल मार्च करते हुए कलेक्ट्रेट पहुंचे। जहां पर उन्होंने जमकर नारेबाजी करते हुए जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपा और कहा कि शहर से जोड़ने वाली सड़क जर्जर हो गई है। यहां तक की इस सड़क पर पैदल चलना भी दुस्वार हो गया है । गांव से बच्चे स्कूल जाने से कतरा रहे हैं, कई बार मांग करने के बावजूद भी आज तक सड़क का निर्माण नहीं हो सका। उन्होंने कहा कि अगर जल्द से जल्द सड़क का निर्माण नहीं होता है तो वह कलेक्ट्रेट में अनिश्चितकालीन धरने पर बैठ जाएंगे।

जर्जर को लेकर ग्रामीणों ने डीएम को सौंपा ज्ञापन

जालौन में सोमवार को उरई से इटौरा तक 22 किलोमीटर लंबी सड़क लंबे समय से जर्जर होने की वजह से मनौरा, अजनारा, करमेर में लेकूपुर, बम्होरी रिरुआ, बरदर जोराखेरा, संदी अकोढी, इमिलिया तगारेपुर, पांडेपुर इटौरा, कुसमरा सहित करीब एक दर्जन ग्रामीण इकट्ठा हुए और उरई शहर में पैदल मार्च निकालते हुए कलेक्टैट पहुंचे जहां पर उन्होंने जमकर नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया। उन्होंने जिलाधिकारी राजेश पांडेय को ज्ञापन सौंपते हुए बताया कि करमेर रोड पर बने रेलवे क्रॉसिंग से सड़क इटौरा तक टूट गई है।

बच्चों को स्कूल आने-जाने में होती है परेशानी

सड़क के अंतर्गत लगभग 15 से 20 गांव का आगमन रहता है और स्कूल के बच्चों को शहर आने-जाने में दिक्कत होती है, जिससे कभी-कभी बच्ची देरी से स्कूल पहुंच पाते हैं। उक्त सड़क संकरी होने के कारण सड़क पर बड़े-बड़े गड्ढे और जर्जर होने के कारण आए दिन सड़क दुर्घटना होती है और वाहनों को क्रॉस करने में अधिक परेशानी होती है।


अनिश्चितकालीन धरना पर बैठने की चेतावनी

बीमार होने पर गांव में एंबुलेंस तक नहीं पहुंच पाती है। वहीं रेलवे क्रॉसिंग पर बने अंडरपास में अक्सर पानी भरा रहता है जिससे पैदल एवं बाइक सवारों को काफी दिक्कत का सामना करना पड़ता है। कई बार सड़क निर्माण को लेकर उन्होंने लोक निर्माण के अधिकारियों को बताया गया| लेकिन किसी ने नहीं सुना। उन्होंने जिलाधिकारी से मांग की है कि सड़क का चौड़ीकरण करते हुए सड़क का निर्माण कराया जाए। अगर जल्द से जल्द सड़क का निर्माण नहीं होता है तो वह अनिश्चितकालीन धरने पर बैठ जाएंगे।

Tags:    

Similar News