जनसत्ता दल लोकतांत्रिक ने बैठक कर बनाई पंचायत चुनाव की रणनीति

पंचायत चुनाव को लेकर प्रदेश में राजनीतिक सरगर्मी काफी बढ़ गई है। ग्रामीण अंचलों में इस समय ग्राम प्रधान पद के उम्मीदवारों को लेकर चर्चाएं हो रही हैं।

Update: 2021-03-01 12:52 GMT
photo soshal media

लखनऊ। पंचायत चुनाव को लेकर प्रदेश में राजनीतिक सरगर्मी काफी बढ़ गई है। ग्रामीण अंचलों में इस समय ग्राम प्रधान पद के उम्मीदवारों को लेकर चर्चाएं हो रही हैं। वहीं राजनीतिक दल भी पंचायत चुनाव को लेकर सक्रिय हो गए हैं। ऐसे में पंचायत चुनाव की तैयारियों को लेकर आज जनसत्ता दल लोकतांत्रिक के प्रदेश कार्यालय में राष्ट्रीय अध्यक्ष कुंवर रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया की अध्यक्षता एक बैठक की गई। बैठक में आगामी पंचायत चुनाव को लेकर पार्टी की तैयारियों, प्रत्याशियों के चयन आदि मुद्दों पर चर्चा की गई। इस दौरान प्रदेश के विभिन्न जिलों से आए पार्टी पदाधिकारियों समीक्षा बैठक कर पार्टी के विस्तार की भी रूपरेखा तैयार की गई।

गलती करने के मूड में नहीं हैं राजा भैया

बैठक में मुख्य रूप से अक्षय प्रताप गोपाल जी, प्रदेश अध्यक्ष विनोद सरोज, राष्ट्रीय महासचिव कैलाश नाथ ओझा, प्रदेश सचिव अमित पांडेय सहित विभिन्न जिलों से आए पार्टी पदाधिकारी मौजूद रहे। बता दें कि राजा भैया कुंडा से लगातार निर्दलीय विधायक के रूप में चुने जाते रहे हैं। लेकिन अपनी खुद की जनसत्ता दल लोकतांत्रिक बनाने के बाद उनका अपने ही क्षेत्र में पकड़ ढीली हुई है। नतीजतन, पिछले बार के चुनाव में उन्हें हार का भी मुंह देखना पड़ा। फिलहाल राजा भैया अब आगे ऐसी कोई गलती करने के मूड में नहीं हैं, और इसी सिलसिले में आज उन्होंने पंचायत चुनाव को लेकर पार्टी पदाधिकारियों के साथ बैठक की है।

गौरतलब है कि कुंडा से लगातार निर्दलीय विधायक के तौर पर चुने जाने वाले राजा भैया की अभी तक की खासियत रही है कि उन्होंने जिस पार्टी को समर्थन किया उसकी प्रदेश में सरकार बनी। बसपा सरकार में मायावती से उनका तालमेल बिगड़ गया था, जिसका खामियजा उन्हें भुगतना पड़ा। लेकिन सत्ता बदल गई पर राजा भैया का रुतबा पहले जैसा ही बरकरार है।

इसे भी पढ़ें: बेरोजगारी पर सदन में बवाल, सत्ता पक्ष-विपक्ष के बीच तीखी नोकझोंक

Tags:    

Similar News