पहचान बदलकर मस्जिद के लिए वसूल रहा था चंदा, लोगों ने मुंडवाया सिर

शक होने पर लोगों ने रसीद पर दिए गए नंबर पर संपर्क किया तो वह निर्माणाधीन मस्जिद के प्रबंधक शम्स तबरेज का था। उन्होंने किसी व्यक्ति को उस क्षेत्र में रसीद देकर चंदा लाने के लिए भेजने की बात से इंकार किया।

Update: 2021-02-06 15:04 GMT
पहचान बदल कर मस्जिद के लिए चन्दा वसूलने वाला पकडा गया,जनता ने मुड़वाया बाल

जौनपुर विगत लगभग एक माह से जनपद में चन्दे का धन्धा शुरू हो गया है हलांकि ऐसे धन्धेबाज पकड़े जा रहे हैं।अभी चन्द दिवस पहले जिले में श्रीराम मंदिर के नाम पर फर्जी तरीके से चंदा वसूलने का मामला सामने आया था वह अभी ठंडा भी नहीं पड़ा था कि अब थाना खेतासराय के ग्राम मानी कला में मस्जिद के लिए भी चंदा वसूलते एक जालसाज को आम जनों ने शक के आधार पर पकड़ लिया।

चंदा का धन्धा चला

वह अपनी पहचान बदलकर मुस्लिम इलाके में पहुंचकर चंदा का धन्धा चला रहा था। शक होने पर लोगों ने पकड़ लिया गया। पूंछताछ के बाद सच्चाई सामने आई तो उसकी जनता ने उसकी दैहिक समीक्षा किया फिर माफी मांगने के बाद धन्धे बाज का सिर मुड़ावा कर उसे छोड़ दिया। घटना खेतासराय के मानी कला गांव की है। पुलिस इससे बेखबर बता रही है।

एक मस्जिद के लिए चंदा मांगा

मिली खबर के अनुसार मानीकला में एक व्यक्ति जौनपुर में बन रही एक मस्जिद के लिए चंदा मांग रहा था। लोगों के बीच पहुंचकर वह भव्य मस्जिद बनवाने के लिए दिल खोलकर चंदा देने की अपील कर रहा था। चंदे के बदले दी जा रही रसीद पर मोहल्ला पुरानी बाजार की अलनूरैन मस्जिद निर्माण का जिक्र था।

 

यह पढ़ें....चीन का नया टारगेट: इस देश के पास बनाया मिसाइल बेस, सुरक्षा एजेंसियों में हड़कंप

व्यक्ति को पहचानने से इंकार

शक होने पर लोगों ने रसीद पर दिए गए नंबर पर संपर्क किया तो वह निर्माणाधीन मस्जिद के प्रबंधक शम्स तबरेज का था। उन्होंने किसी व्यक्ति को उस क्षेत्र में रसीद देकर चंदा लाने के लिए भेजने की बात से इंकार किया। सूचना पाकर शम्स तबरेज मौके पर पहुंचे। उन्होंने पकड़े गए व्यक्ति को पहचानने से इंकार किया।

यह पढ़ें....कल अयोध्या जाएंगे CM योगी आदित्यनाथ, चल रहे विकास कार्यों की करेंगे समीक्षा

कड़ाई से पूछताछ शुरू हुई तो पकड़े गए व्यक्ति ने खुद की पहचान स्पष्ट की। वह अपनी मूल पहचान छिपाकर चंदा वसूल रहा था। किसी को शक न हो, इसलिए हूलिया मुस्लिम जैसा बना रखा था। पिटाई के बाद लोगों ने उसका सिर मुड़वाकर छोड़ दिया। खेतासराय थाना प्रभारी का कहना था कि मामला संज्ञान में नहीं है। फिर भी इसकी छानबीन के पश्चात कार्रवाई की जाएगी।

कपिल देव मौर्य जौनपुर

Tags:    

Similar News