Jaunpur: निरीक्षण के दौरान अव्यवस्था और गन्दगी देख भड़के डीएम, दिये सख्त आदेश

Jaunpur: उन्होंने उप जिलाधिकारी सदर ज्योति सिंह को निर्देश दिया कि नगर मजिस्ट्रेट से समन्वय कर किला और सद्भावना पुल के क्षेत्र को सुंदर, आकर्षक बनाए जाने की कार्यवाही करें।

Report :  Kapil Dev Maurya
Update: 2022-08-22 14:45 GMT

Jaunpur DM Manish Kumar Verma (Image: Newstrack)

Jaunpur: जनता दर्शन कार्यक्रम के पश्चात जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा जिले की प्रशासनिक टीम के साथ जनपद मुख्यालय पर स्थित सद्भावना पुल के निकट हनुमान घाट के सुंदरीकरण के कार्य सहित नगर की साफ सफाई तथा निर्माणाधीन मेडिकल कॉलेज के कार्यो निरीक्षण के दौरान डीएम के तेवर खासे शख्त नजर आये और अव्यवस्थाओ तथा लापवाहियों को देख कर कड़े निर्देश दिये यहां तक की एफआईआर से लेकर कारदायी संस्थाओ को काली सूची में डालने की हिदायत दी है।

इसी क्रम में पहले सद्भावना पुल के पास घाट के सुन्दरी करण कार्य का निरीक्षण करने के लिए जिलधिकारी मनीष कुमार वर्मा ने पूरी प्रशासनिक टीम के साथ पहुंचे। यहां पर निरीक्षण के दौरान उन्होंने कार्य के प्रगति के संबंध में विस्तार से जानकारी प्राप्त की तत्पश्चात जिलाधिकारी ने घाट पर गंदगी देखकर विफर पड़े और अधिशासी अधिकारी नगर पालिका परिषद जौनपुर संतोष कुमार को फटकार लगाते हुए शख्त निर्देशित किया कि साफ-सफाई के कार्य कराया जाए। इतना ही नहीं घाट के बगल ही निकट कुछ लोगों के द्वारा पशु पाले गए, जिनका गोबर सीधे नदी में गिरता है, उन्हें नोटिस देने के साथ विधिक कार्यवाई करने का निर्देश दिया।

निरीक्षण में नमामि गंगे के द्वारा बनाए जा रहे पंपिंग सेट के निर्माण कार्य रुका पाया जिसे देखकर कड़ी नाराजगी व्यक्त की और निर्देशित किया कि कार्यदाई संस्था के द्वारा तुरंत कार्य नहीं शुरू किया गया तो एफ आई आर दर्ज करा कर ब्लैक लिस्टेड करने की कार्यवाही की जाए।  जिलाधिकारी ने कहा शाही किला के पास कूड़ा डंप न किया जाये साथ ही सफाई अभियान चलाने का निर्देश अधिशासी अधिकारी नगर पालिका को दिया।

उन्होंने उप जिलाधिकारी सदर ज्योति सिंह को निर्देश दिया कि नगर मजिस्ट्रेट से समन्वय कर किला और सद्भावना पुल के क्षेत्र को सुंदर, आकर्षक बनाए जाने की कार्यवाही करें।

इसके पश्चात पूरी टीम मेडिकल कॉलेज का औचक निरीक्षण करने पहुंची निरीक्षण के दौरान कार्य की प्रगति के संबंध में विस्तार से जानकारी ली। राजकीय निर्माण निगम के प्रोजेक्ट मैनेजर आर के सिंह को निर्देशित किया कि 28 तारीख से पहले फोर्थ फ्लोर की छत डाल ले। मजदूरों की संख्या बढ़ाते हुए फ्लोरिंग के कार्य में तेजी लाएं अन्यथा के दशा में संबंधित के विरुद्ध कड़ी कार्यवाही की जाएगी।

जिलाधिकारी ने निर्देश दिया कि मेडिकल कॉलेज के गेट पर सीसीटीवी कैमरा एवं कॉलेज का आकर्षक बोर्ड लगाया जाए। इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी साईं तेजा सीलम, जिला अर्थ एवं संख्या अधिकारी आर डी यादव, प्राचार्य शिव कुमार सहित अन्य लोग उपस्थित रहे।

Tags:    

Similar News