UP News: बाहुबली धनंंजय सिंह है लॉरेंस बिश्नोई का सहयोगी! NIA का दावा; पूछताछ में खुलासा

UP News: NIA की पूछताछ में लॉरेंस बिश्नोई ने दावा किया है कि बाहुबली धनंजय सिंह उसका सहयोगी है। बता दें, सलमान खान के घर के बाहर फायरिंग के बाद से ही लॉरेंस एक बार फिर चर्चा में है।

Report :  Aniket Gupta
Update: 2024-04-21 10:52 GMT

UP News: बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान के घर के बाहर फायरिंग के बाद से ही कुख्यात गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई एक बार फिर चर्चा में है। दरअसल, सलमान के घर के फायरिंग की जिम्मेदारी लॉरेंस बिश्नोई के भाई अनमोल बिश्नोई ने ली थी। अब लॉरेंस बिश्नोई को लेकर कई दावे सामने आए हैं। जिनमें यह भी है कि लॉरेंस बिश्नोई ने अलग-अलग राज्यों में माफिया और बाहुबलियों के साथ गठजोड़ कर रखा है। उत्तर प्रदेश में पूर्व सांसद और बाहुबली धनंजय सिंह को लॉरेंस का सहयोगी होने का दावा किया जा रहा है। इस बात का खुलासा लॉरेंस बिश्नोई से राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) की पूछताछ में हुआ है। बता दें, लॉरेंस बिश्नोई वर्तमान समय में पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या के मामले में गुजरात की साबरमती जेल में बंद है। बाहुबली नेता धनंजय सिंह भी अपहरण और रंगदारी के मामले में सात साल की सजा के बाद जौनपुर के जेल में बंद है।

बसपा ने धनंजय की पत्नी श्रीकला को दिया टिकट

बता दें, एक बार पुलिस ने धनंजय सिंह को एनकाउंटर में मार गिराने का दावा किया था। लेकिन कुछ समय बाद जब दोबारा धनंजय सिंह जिंदा नजर आए तो खलबली मच गई। इसके धनंजय सिंह जौनपुर की रारी सीट से विधायक बने और फिर सांसद चुने गए। मायावती की पार्टी बसपा ने बाहुबली धनंजय सिंह को टिकट देकर सांसदी का चुनाव लड़ाया था। इस बार चर्चा तेज थी कि धनंजय सिंह चुनाव लड़ सकता है, लेकिन सात साल की सजा होने के कारण टिकट नहीं मिल सकी। फिलहाल बसपा ने उनकी पत्नी श्रीकला को टिकट देकर जौनपुर सीट से चुनावी मैदान में उतारा है। बता दें, सांसद चुने जाने से पहले धनंजय सिंह जौनपुर का हिस्ट्रीशीटर रहा है। उसके खिलाफ कई मामले दर्ज हैं। फिलहाल वह जौनपुर की जेल में सात साल की सजा में बंद है।

सलमान के घर के फायरिंग के बाद फिर चर्चा में आया लॉरेंस

अभिनेता सलमान खान के घर के बाहर फायरिंग फायरिंग के बाद लॉरेंस बिश्नोई एक बार फिर चर्चा में आया है। जांच एजेंसी एनआईए ने बिश्नोई को पिछले साल कई बार हिरासत में लिया था। एनआईए द्वारा पूछताछ के दौरान लॉरेंस बिश्नोई ने यह बात कबूली कि यूपी में बाहुबली धनंजय सिंह उसका सहयोगी है।

Tags:    

Similar News