Jaunpur News: जन समस्याओं को निस्तारित कराना हम सभी जनप्रतिनिधियों की जिम्मेदारी - बाबू सिंह कुशवाहा

Jaunpur News: सांसद कुशवाहा ने कहा कि सभी जन प्रतिनिधियों को आपसी प्रतिद्वन्द्विता को भुला कर जनता की समस्याओं को निस्तारित कराने के लिए काम करना चाहिए।

Report :  Kapil Dev Maurya
Update: 2024-09-02 15:17 GMT

सांसद बाबू सिंह कुशवाहा (Pic: Newstrack)

Jaunpur News: सांसद जौनपुर बाबूसिंह कुशवाहा संसदीय क्षेत्र में प्रवास के दौरान सोमवार 02 सितम्बर को लोक निर्माण विभाग के अतिथि गृह में जनता की समस्याओं को सुनते हुए सम्बन्धित अधिकारियों से वार्ता कर निस्तारित कराने का काम किया। जन समस्याओ को सुनने के पश्चात सच खबरें से रुबरू होते हुए सांसद कुशवाहा ने बताया कि संसदीय क्षेत्र की आम जनता के समक्ष बिजली सड़क पानी और स्वास्थ्य सहित जमीनी विवाद जैसी समस्याएं हैं। जिसका निस्तारण सरकारी तंत्र द्वारा करने में घोर लापवाहियां बरती गई है। 

बिजली समस्या को लेकर कही बात

सांसद बाबूसिंह कुशवाहा ने बताया कि बिजली की समस्याओ में सबसे अधिक खराब एवं जर्जर ट्रान्सफार्मर एवं जर्जर विद्युत वायरों के कारण आम जनता बिजली के संकट से जूझने को मजबूर है। आखिर जर्जर तारो को क्यों नहीं बदला जा रहा है। ट्रान्सफार्मर जले पड़े हैं महीने भर विभाग के जिम्मेदार उसे बदलने का नाम नहीं लेते हैं। उन्होंने कहा बिजली की जो स्थित है उसके लिए कहीं न कहीं सरकार भी दोषी है। आखिर व्यवस्था देने की जिम्मेदारी सरकार की ही तो है। जिले की बिजली की समस्या को अब सदन में उठाया जाएगा।

जाति धर्म की सियासत में जुटी सरकार

इसी क्रम में जनता से मिल रही सड़क नाली खड़न्जा की समस्या तो साफ संकेत कर रही है कि सरकार विकास का काम पूरी तरह से बन्द कर दी है। केवल धर्म जाति की सियासत में जुटी हुई है। जनता सड़क नाली और खड़न्जा के लिए दर दर की ठोकरें खा रही है। बातचीत में सांसद जौनपुर ने कहा कि जनता की जो भी मूलभूत समस्याएं सरकार को भेदभाव भुलाकर उसका निस्तारण करना चाहिए।

जनता की समस्याओं के लिए करें काम

उन्होंने बताया कि सांसद बनने के बाद लगातार क्षेत्र की जनता के सम्पर्क में रहते हुए ग्रामीण क्षेत्र की समस्याओ से रुबरू हो रहा हूं। जिस भी क्षेत्र में जाइए समस्याओं को लेकर जनता खड़ी रहती है आखिर उसके लिए जिम्मेदार सरकार ही तो है। उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार के कार्यकाल में जन मानस के बीच से भ्रष्टाचार की बड़ी शिकायतें मिल रही हैं वह चिन्तनीय है और सरकार को सवालो के कटघरे में खड़ा करता है। सांसद कुशवाहा ने कहा कि सभी जन प्रतिनिधियों को आपसी प्रतिद्वन्द्विता को भुला कर जनता की समस्याओं को निस्तारित कराने के लिए काम करना चाहिए।   

Tags:    

Similar News