JEE-NEET Exam की तैयारी पूरी, बने इतने केंद्र, ऐसे होगी कोरोना के बीच परीक्षा

लखनऊ के जिलाधिकारी ने बताया कि जनपद में कुल जेईई परीक्षा के लिए 8 केंद्र और NEET(UG) परीक्षा के लिए 82 केन्द्र बनाए गए है।

Update: 2020-08-31 17:35 GMT
लखनऊ के जिलाधिकारी ने बताया कि जनपद में कुल जेईई परीक्षा के लिए 8 केंद्र और NEET(UG) परीक्षा के लिए 82 केन्द्र बनाए गए है।

श्रीधर अग्निहोत्री

लखनऊ। आगामी एक सितम्बर और आगामी 13 सितंबर को होने वाली NEET(UG) की परीक्षा के मद्देनजर आज जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश द्वारा समस्त केंद्र व्यवस्थापकों और नोडल अधिकारियों को निर्देश दिए गए कि सभी केंद्रों पर शांतिपूर्ण ढंग से कोविड प्रोटोकॉल का अनुपालन सुनिश्चित कराते हुए परीक्षा को सम्पन्न कराई जायेगी ।

8 केंद्रों पर होगी JEE और 72 केंद्रों पर होगी NEET परीक्षा

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के जिलाधिकारी ने बताया कि जनपद में कुल जेईई परीक्षा के लिए 8 केंद्र और NEET(UG) परीक्षा के लिए 82 केन्द्र बनाए गए है। उन्होंने बताया कि परीक्षा रविवार को होनी है। सभी केन्द्रों पर 2-2 आब्र्जबर लगाये गये है। उन्होंने बताया कि जेईई की परीक्षा दो पालियों में और NEET(UG) की परीक्षा एक पाली में सम्पन्न कराई जाएगी।

JEE परीक्षा में 4200 और NEET एक्जाम में कुल 35966 परीक्षार्थी होंगे शामिल

डीेएम ने बताया कि इस बार जनपद लखनऊ में JEE परीक्षा में 4200 और NEET(UG) परीक्षा में कुल 35966 परीक्षार्थी भाग ले रहे है। जिलाधिकारी ने सभी केंद्र व्यवस्थापको निर्देश दिए गए कि विशेषकर सोशल डिस्टेंसिंग और कोविड प्रोटोकॉल के अनुपालन का ध्यान रखा जाए। सभी केंद्रों पर सीसीटीवी कैमरों को चेक कर लिया जाए कि सभी कार्यशील है अथवा नही।

ये भी पढ़ेंः योगी सरकार के मंत्रियों में संक्रमण: आये कोरोना की चपेट में, ये है लिस्ट…

सोशल डिस्टेंसिंग और कोविड प्रोटोकॉल पर विशेष ध्यान

उन्होंने निर्देश दिया कि परीक्षा के पहले सायंकाल संपूर्ण परिसर, परीक्षा कक्ष एवं फर्नीचर को भली प्रकार से सैनिटाइज कर केंद्र को लॉक कर दिया जाए। साथ ही निर्देश दिया की प्रत्येक केद्र पर परीक्षार्थी के मोबाइल जमा कराने के लिए लिफाफे रखे जाए ताकि परीक्षार्थी अपना मोबाइल जमा कर सके।

परिक्षा की तैयारी पूरी

जिलाधिकारी ने कहा है कि प्रत्येक केंद्र पर 200-200 मास्क रखाने की व्यवस्था को भी सुनिश्चित किया जाए ताकि बगैर मास्क आने वाले परीक्षार्थी तत्समय भुगतान कर मास्क ले सकें। बगैर मास्क के केंद्र में प्रवेश की अनुमति नही होगी।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News