Jhansi News: शादी से इंकार करने पर अंजली ने सिजवाहा नहर में कूदकर दे दी थी जान, जाने क्या है पूरा मामला

Jhansi News: इस मामले में रक्सा थाने की पुलिस ने आरोपी कुंवर यादव को गिरफ्तार कर लिया। साथ ही दर्ज किए गए मुकदमा की एसओ रक्सा ने जांच शुरु कर दी है।

Report :  B.K Kushwaha
Update:2023-03-01 23:18 IST

Jhansi Anjali suicide

Jhansi News: रक्सा थाना क्षेत्र के सिजवाहा नहर में आत्महत्या करने वाली अंजली का शव मंगलवार को दतिया के चिरुला के पास स्थित अंगूरी बैराज में पड़ा मिला था। आत्महत्या करने के पहले अंजली ने एक सुसाइड नोट लिखा था। इसमें कहा था कि कुंवर ने शादी से इंकार कर दिया है, इसलिए वह आत्महत्या कर रही है। इस मामले में रक्सा थाने की पुलिस ने आरोपी कुंवर यादव को गिरफ्तार कर लिया। साथ ही दर्ज किए गए मुकदमा की एसओ रक्सा ने जांच शुरु कर दी है।

जाने क्या था पूरा मामला

मालूम हो कि प्रेमनगर थाना क्षेत्र के रेलवे कालोनी में रहने वाली आकांक्षा उर्फ अंजली परिहार ने बुधवार की शाम ट्यूशन पढ़ाने वाले शिक्षक से मिलकर लौटने के बाद सिजवाहा नहर में छलांग लगा दी थी। इसकी जानकारी रेलवे कालोनी में रहने वाले योगेंद्र प्रताप सिंह ने रक्सा थाने की पुलिस को दी थी। तब से रक्सा थाना व दतिया पुलिस छात्रा की नहर में तलाश की जा रही थी, मगर सुराग नहीं मिल रहा था। मंगलवार को इटावा से आई एसडीआरएफ की टीम ने सिजवाहा नहर में कूदकर जान देने वाली अंजली परिहार का शव खोज निकाला था। यह शव दतिया के थाना चिरुला के पास स्थित अंगूरी बैराज के पास पड़ा मिला था। वहीं, रेलवे कालोनी में रहने वाले अंजली परिहार के भाई योगेंद्र प्रताप सिंह की तहरीर पर प्रेमनगर थाना क्षेत्र के आजादपुरा सीताराम वाटिका के पास रहने वाले कुंवर यादव, रामसेवक यादव, ममता यादव आदि के खिलाफ दफा 306 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया था। इस मामले में एसओ रक्सा अरुण कुमार तिवारी का कहना है कि आरोपी कुंवर यादव को गिरफ्तार कर लिया। उसे अदालत में पेश किया। वहां से उसे जेल भेजा गया। अन्य अभियुक्तों के मामले में जांच की जा रही है।

यह था अंजली को सुसाइड नोट

मैं आकांक्षा परिहार उर्फ अंजली परिहार अपने पूरे होस में आके ये कदम उठा रही हूं मैंने कुंवर यादव से प्यार किया था पर उसने मेरा इस्तमाल किया। शादी का झाँसा देकर मेरे साथ बलात्कार किया। मेरे साथ दुर्व्यहार किया। बाद में शादी से इंकार कर दिया इसलिए कुंवर यादव की वजह से मैं 22 फरवरी को आत्महत्या कर रही हूं। मुझे मेरे मरने के बाद इंसाफ दिलाया जाए। इसके पूरे घरवाले शामिल है। इसके साथ उन लोगों ने भी मुझे मारा और गालियां दी। इसकी बहन, इसकी मां मुझे बहुत लंबे समय से प्रताड़ित कर रही थी और इसका जिम्मेदार ये और इसका पूरा परिवार है। इसने गर्भवती किया और फिर छोड़ने की बात की। कृपया मेरा फोन की अच्छे से जांच की जाए, उसमें सारे सबूत है। आज सिर्फ इसकी वजह से मैं ये कदम उठा रही हूं। इसने मुझे बहुत दुख तकलीफ दी। कुंवर को सजा और मुझे इंसाफ दिलाया जाए।

Tags:    

Similar News