Jhansi News: बच्चों ने कहा- पापा, चाचा ने मम्मी को जिंदा जलाया, पुलिस महकमें में मचा हड़कंप

Jhansi News: झांसी के ग्राम बोड़ा में तीन बच्चों की मां की रहस्यमय जलकर मौत हो गई। बच्चों ने थाना में पुलिस को बताया है कि उनकी मां को उनके पापा और चाचा ने जिन्दा जलाया है।

Report :  B.K Kushwaha
Update: 2023-02-10 16:12 GMT

झांसी: बच्चों ने कहा- पापा, चाचा ने मम्मी को जिंदा जलाया

Jhansi News: मऊरानीपुर थाना क्षेत्र के ग्राम बोड़ा में तीन बच्चों की मां की रहस्यमय जलकर मौत हो गई। इस मामले में बच्चों ने थाना में पुलिस को बताया है कि उनकी मां को किसी दूसरे व्यक्ति न नहीं जलाया है, अगर जलाया है तो उनके पापा और चाचा ने। मासूमों के बयान को लेकर पुलिस महकमें में हड़कंप मच गया। हालांकि पुलिस मासूमों बच्चों की गवाही मानने को तैयार नहीं है। पुलिस का कहना है कि मामले को गंभीरता से लिया गया। इसकी जांच की जा रही है।

मऊरानीपुर थाना क्षेत्र के ग्राम बोड़ा निवासी कैलाश अहिरवार परिवार समेत रहता है। घर में पत्नी रेखा व तीन बच्चे भी है। गुरुवार को कैलाश की पत्नी रेखा अहिरवार अपने कमरे में अकेली थी। इसी दौरान कमरे से रेखा के चीखने की आवाज आई। उसके भतीजे ने जब वहां जाकर देखा तब रेखा आग की लपटों में घिरी हुई थी। सूचना मिलने पर सीओ मऊरानीपुर राजेश राय मय स्टॉफ के साथ मौके पर पहुंचे। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया।

सिलेंडर भरवाने को लेकर घर में विवाद

परिजनों के मुताबिक तीन साल पहले रेखा का विवाह कैलाश से हुआ था। रेखा की पहली शादी ग्राम कगर में हुई थी लेकिन पति की मौत के बाद उसने कैलाश से विवाह कर लिया था। कैलाश की पत्नी की भी काफी पहले मौत हो चुकी। कैलाश की पहली शादी से दो बच्चे हैं। वहीं, पुलिस का कहना है कि गुरुवार की सुबह गैस सिलेंडर भरवाने को लेकर घर में विवाद हो गया था। जिस कमरे से शव मिला, वह अंदर से बंद था। पुलिस सभी मामले की जांच कर रही है।

वहीं, मायके पक्ष का कहना है कि शादी के कुछ साल बीतने के साथ ही पत्नी रेखा और पति कैलाश में मनमुटाव रहने लगा था। कैलाश और रेखा के बीच आए दिन मारपीट होती रहती थी। बच्चों ने कोतवाली पुलिस को बताया है कि मम्मी-पापा में आए दिन झगड़ा होता रहता था। इस कारण वह लोग काफी सहमे से रह जाते थे। बच्चों ने पुलिस को बताया है कि उनकी मां को मारने वाला कोई नहीं, बल्कि पापा व चाचा है। बच्चों ने आरोप लगाया है कि उनके सामने ही पिता के साथ ही चाचा ने मां को मिट्टी का तेल डालकर जला दिया है। मासूमों की गवाही से पुलिस महकमें में हड़कंप मच गया। हालांकि पुलिस मामले को गंभीरता से लेते हुए जांच कर रही है।

पत्नी ने कहा-पति ने लगाई है फाँसी

शादी के नौ माह बाद एक युवक की संदिग्ध हालात में मौत हो गई। परिजन युवक के शव की अंतिम संस्कार करने की तैयारी में लगे थे, तभी युवक के ससुर ने कोतवाली पुलिस को सूचना दे दी। पत्नी ने कहा है कि उसके पति ने फाँसी लगाई है। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया।

कोतवाली थाना क्षेत्र के दतिया गेट बाहर फिल्टर रोड पर स्थित एसबाग कॉलोनी में शिवम रायकवार परिवार समेत रहता है। वह आयुर्वेदिक कॉलेज में काम करता है। परिजनों के मुताबिक नौ माह पहले शिवम की शादी प्रियंका से हुई थी। गुरुवार की सुबह वह ड्यूटी पर गया था। घर पर मां रेखा और पत्नी प्रियंका थी। दोपहर में उसे फोन कर घर बुलाया गया। कुछ देर बाद शिवम कमरे में मृत मिला। ससुर बल्लू का कहना है कि प्रियंका छत पर पापड़ बना रही थी। मां नीचे कमरे में थी, जबकि दूसरे कमरे में बेटा था।

ससुर का कहना है कि शिवम के परिजन पहले शिवम को अस्पताल ले गए। बिना पोस्टमार्टम के शव को घर पर ले गए और अंतिम संस्कार की तैयारी करने लगे। सूचना पर झाँसी पहुंचे। उन्होंने वहां मौजूद लोगों से पूछा कि मौत कैसे हुई, यह स्पष्ट तौर पर पता नहीं चल पा रहा था। इसलिए पुलिस को सूचना दी और शव को पोस्टमार्टम को भेजा गया। बेटी प्रियंका ने बताया कि शिवम ने फाँसी लगाई है।

विषाक्त खाने से किसान की मौत

जालौन के कुठौंद थानान्तर्गत ग्राम भोजापुर में रहने वाला भईया लाल किसान था। बेटे सोनू के अनुसार विगत दिवस वह खेत पर गया था। घर में उसके माता-पिता थे। तभी उसके पिता ने विषाक्त खा लिया। जिससे उसकी हालत बिगड़ गई। यह देख मां घबरा गई और पता करने पर इसके बारे में पता चला। आनन-फानन में उसे उपचार के लिए उरई जिला अस्पताल ले लाया गया। जहां से हालत गम्भीर होने पर उसे मेडिकल कालेज लाया गया। जहां उसकी उपचार के दौरान मौत हो गई। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया।

Tags:    

Similar News