Jhansi News Today: फांसी के फंदे पर लटका मिला युवक का शव, भाई ने हत्या का लगाया आरोप

Jhansi Crime News In Hindi: झांसी के रक्सा थाना क्षेत्र में एक युवक फंदे से लटका हुआ पाया गया। युवक के परिवार वालों ने हत्या का शक जताया है।

Published By :  Bishwajeet Kumar
Written By :  B.K Kushwaha
Update: 2022-02-06 14:09 GMT

प्रतीकात्मक तस्वीर

Jhansi News In Hindi Today: उत्तर प्रदेश के झांसी शहर के रक्सा थाना क्षेत्र के ग्राम अठोंदना में एक युवक का शव फाँसी के फंदे पर लटका मिला है। सूचना पर गई पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया। मृतक के भाई ने हत्या कर शव को फंदे पर लटकाने का आरोप लगाया है।

रक्सा थाना क्षेत्र के ग्राम अठोंदना निवासी मेहताब कुशवाहा परिवार समेत रहता था। मेहताब गांव के एक व्यक्ति की बटिया पर खेती करता था। नगरा हाट मैदान में सब्जी का ठेला लगाता था। बताते हैं कि शनिवार की रात मेहताब खाना खाकर मां राजकुमारी को खेत पर जाने की बात कहकर चला गया। इसके बाद उसका पता नहीं चला है। बताते हैं कि रविवार की सुबह खेत मालिक की भतीजी खेत पर गई तो खेत में बनी झोपड़ी में मेहताब का शव तौलिए से फंदे पर लटका मिला। सूचना मिलते ही घर के सदस्य वहां पहुंचे।

तेज सिंह कुशवाहा ने बताया है कि खेत मालिक की बेटी की रविवार को शादी है। मेहताब दो मोबाइल रखता था। खेत मालिक ने उनको बताया कि दोनों मोबाइल पर कॉल जा रही थी, लेकिन मेहताब फोन नहीं उठा रहा था। जब वह मौके पर पहुंचा तो एक मोबाइल की बैट्री चार्जर में लगी थी। तेज सिंह का कहना है कि मेहताब की तीन बच्चे हैं। इनमें शिवकुमार (16), दीपू (14) और सोनम (8) है। करीब छह दिन पहले उसकी पत्नी रामकुमारी भाई की शादी में शामिल होने के लिए मायके गई थी। सूचना पर गई पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया।

बाइक ने मासूम को कुचला, मौत

झाँसी। बरुआसागर थाना क्षेत्र के ग्राम घसरपुरा निवासी चुतरलाल कुशवाहा की चार वर्षीय बेटा विहान घर के दरवाजे से निकलकर सड़क पार कर रहा था, तभी तेज गति से आ रही मोटर साइकिल ने उसे जोरदार टक्कर मार दी जिससे उसकी मौत हो गई। सूचना पर गई पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया। वहीं, बबीना थाना क्षेत्र के ग्राम खैलार निवासी मल्थूराम भी सड़क हादसे में घायल हो गया था। उपचार के दौरान उसने दम तोड़ दिया।

प्रमुख मुख्य सिग्नल एवं दूरसंचार इंजीनियर ने किया वीरांगना लक्ष्मी बाई स्टेशन का निरीक्षण

झाँसी। प्रमुख मुख्य सिग्नल एवं दूरसंचार इंजीनियर उत्तर मध्य रेलवे प्रयागराज अरूण कुमार ने आज वीरांगना लक्ष्मीबाई यार्ड का विस्तृत निरीक्षण किया गया। उन्होंने पाई गयी कमियों को ठीक करने के निर्देश दिए एवं अच्छे किये गए कार्यो के लिए सराहना भी की गई। तत्पश्चात श्री कुमार ने वीरांगना लक्ष्मीबाई ई आई-1 पर सिगनल एवं दूरसंचार विभाग द्वारा आयोजित संरक्षा सेमिनार मे उपस्थित सभी अधिकारियो, सुपरवाइजरो एवं स्टाफ को संबोधित किया तथा उत्साहवर्धन किया एव स्टाफ को संरक्षा से कार्य करने तथा किसी भी परिस्थिति में शार्टकट न करने के निर्देश दिए। इस दौरान संरक्षा सेमीनार मे अमित गोयल सीनियर डीएसटीइ/समन्वय, वी एस गुप्ता, श्रीमती नेहा चौधरी, जी आर राजपूत, एस.के.गुप्ता एवं अन्य अधिकारीगण तथा स्टाफ उपस्थित रहे।

 संरक्षा सेमिनार

बाल संस्कार केंद्र के बच्चों को वितरण किया गया सत साहित्य

झाँसी। संत श्री आसाराम बापू की पावन प्रेरणा से जे.एन. महाविद्यालय में चलाए जा रहे साप्ताहिक बाल संस्कार केंद्र में आज बच्चों ने विभिन्न योगिक प्रयोगों जैसे ताड़ासन वज्रासन और भ्रामरी प्राणायाम के साथ-साथ मातृ पितृ भक्त पुंडलिक की कहानी के माध्यम से जाना कि माता-पिता की पूजा सेवा करने से देवता स्वत: ही प्रसन्न हो जाते हैं। बाल संस्कार केंद्र संचालक डॉ पुष्पेंद्र सिंह चौहान ने कहा कि हमें 14 फरवरी को सच्चे प्रेम दिवस के रूप में माता-पिता का पूजन करना चाहिए।

मातृ पितृ पूजन की परंपरा हमारी प्राचीन सांस्कृतिक विरासत है जो कि गणेश जी द्वारा भगवान शंकर की पूजा से प्रारंभ होती है। वर्तमान में जबकि युवा पीढ़ी दिग्भ्रमित हो रही थी। ऐसे समय में संत श्री आसाराम जी बापू ने विगत एक दशक से 14 फरवरी को मातृ पितृ पूजन दिवस मनाने का शंखनाद किया था जो कि विश्वव्यापी हो रहा है। कार्यक्रम के अंतिम चरण में प्रश्नोत्तरी एवं सत साहित्य का वितरण किया गया। कार्यक्रम में पियूष, अनुराग, हर्ष, हिमांशु, सूरज यादव सहित एक दर्जन से भी अधिक संस्कारी बालक उपस्थित रहे।

बच्चों को वितरण किया गया सत साहित्य


Tags:    

Similar News