झांसी: कोरोना का बढ़ता खतरा, DM ने दिए ज्यादा से ज्यादा जांच करने के आदेश

सर्विलेंस टीम को निर्देश दिये कि फिर से कोंटेक्ट ट्रेसिंग के तहत जांच की व्यवस्था बना ली जाए, और एल-1 इकाइयों पर स्टाफ की व्यवस्था कर ली जाए। उन्होंने बैठक में सभी को निर्देश दिये

Update: 2021-03-17 16:02 GMT
डीएम ने सभी को मास्क लगाना अनिवार्य करने के भी निर्देश दिये और कहा कि इस का कड़ाई से अनुपालन किया जाए।

झाँसी। कोविड के फिर से प्रसार की संभावनाओं के मद्देनजर आज बुधवार को विकास भवन सभागार में आयोजित एक बैठक में जिलाधिकारी आन्द्रे वामसी ने कोविड प्रसार से बचाव के लिए निर्देश दिये। बैठक में संबोधित करते हुये जिलाधिकारी ने निर्देश दिये कि जनपद में एल-1 इकाइयों को फिर से संचालित किया जाए, हर रोज लगभग 2500 कोविड जांच की जाए। इसी के साथ प्राइवेट अस्पताल में आने वाले सभी मरीजों की एंटीजन जांच जरूर हो।

 

टीकाकरण में निर्देश दिये

 

रेलवे स्टेशन पर टेस्टिंग बूथ बनाया जाए, जहां बाहर से आने वाले लोगों की कोविड जांच हो सके। इसी के साथ फोकस सैंपलिंग के चलते फिर से ऑटो चालक, बस ड्राइवर, मलिन बस्तियों में जांच की जाए। कोविड टीकाकरण के लिए मुख्यमंत्री के निर्देशानुसार हर रोज टीकाकरण किया जाए। उन्होंने निर्देश दिये कि सरकारी अस्पताल या स्वास्थ्य केंद्र पर आने वाले सभी 60 से अधिक और 45 उम्र के को-मोर्बिड लाभार्थियों का टीकाकरण जरूर किया जाए। जनपद में 57 सरकारी और 8 प्राइवेट अस्पताल में टीकाकरण की व्यवस्था है इसके साथ ही रेलवे हॉस्पिटल और मिलिट्री हॉस्पिटल में भी टीकाकरण शुरू कर दिया जाये।

 

यह पढ़ें...ट्रेन दौड़ी उल्टी: ब्रेक हो गए फेल, यात्रियों के उड़े होश, रेलवे ने ऐसे टाला बड़ा हादसा

 

जांच की व्यवस्था

 

उन्होंनें सर्विलेंस टीम को निर्देश दिये कि फिर से कोंटेक्ट ट्रेसिंग के तहत जांच की व्यवस्था बना ली जाए, और एल-1 इकाइयों पर स्टाफ की व्यवस्था कर ली जाए। उन्होंनें बैठक में सभी को निर्देश दिये कि हमें यह सुनिश्चित करना है कि कोविड के कारण किसी की भी मृत्यु न हो। डीएम ने सभी को मास्क लगाना अनिवार्य करने के भी निर्देश दिये और कहा कि इस का कड़ाई से अनुपालन किया जाए।

 

यह पढ़ें...आगरा: उद्यान विभाग का कारनामा, आरोपी को ही बना दिया जांच अधिकारी

इन इकाइयों पर बनाई जाएगी एल-1 इकाई

कैंट, रेलवे अस्पताल, पैरामेडिकल, बड़ागाँव, बरुआसागर, हाइटेक, जर्मनी अस्पताल, मेडिकल कॉलेज का 230 बेड का अस्पताल आदि। इस मौके पर नगर आयुक्त अवनीश कुमार राय, मुख्य चिकित्सा अधिकारी जी के निगम, अपर जिलाधिकारी बी प्रसाद, नगर मजिस्ट्रेट सलिल पटेल, एसीएम श्रीमती वन्या सिंह, कोबिड नोडल अधिकारी डॉ अंशुल जैन, सहित समस्त एम ओ आई सी व अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

 

रिपोर्ट : बी के कुशवाहा

 

Tags:    

Similar News