हिजाब वाली छात्रा: सामने आई झाँसी की तस्वीर, बीयू में राम भरोसे चल रही परीक्षा

Jhansi News: विश्वविद्यालय परीक्षाओं का निरीक्षण करने पहुंची मीडिया टीम को परीक्षा भवन के प्रथम तल में हिजाब पहनकर परीक्षा दे रही छात्रा को किसकी अनुमति से बैठाया गया है।

Report :  B.K Kushwaha
Published By :  Shashi kant gautam
Update:2022-04-09 23:17 IST

परीक्षा देते छात्र : Photo - Social Media

Jhansi News: उत्तर प्रदेश के जनपद झाँसी के बुन्देलखंड विश्वविद्यालय (Bundelkhand University), झांसी में परीक्षा मजाक बनकर रह गयी है। कभी विश्वविद्यालय कैम्पस में नकल की बात उड़ती है, तो पेपर आउट प्रकरण में विश्वविद्यालय परीक्षाओं की छवि काफी धूमिल हुई है।

बीते रोज विश्वविद्यालय परीक्षाओं का निरीक्षण करने पहुंची मीडिया टीम को बुन्देलखंड विश्वविद्यालय झांसी के नये परीक्षा भवन के प्रथम तल में हिजाब पहनकर परीक्षा दे रही छात्रा को किसकी अनुमति से बैठाया गया है इसकी जानकारी कोई नहीं दे सका।

हिजाब पर न्यायालय का आदेश

धार्मिक परिधान (religious dress) के रूप में मुस्लिम महिलाओं द्वारा पहने जाने वाले हिजाब पर कर्नाटक और देश के विभिन्न हिस्सों में काफी सियासत हुई और न्यायालय ने भी हिजाब पहनकर शिक्षण संस्थाओं में जाने पर रोक लगाई थी परन्तु बुन्देलखंड विश्वविद्यालय (Bundelkhand University), झांसी प्रशासन इसे रोकने में नाकाम हुआ है।

परीक्षा के दौरान परीक्षार्थियों को टोपी, गमछा आदि पहनने को वर्जित

जानकारों के अनुसार परीक्षाओं के दौरान परीक्षार्थियों को टोपी, गमछा आदि पहनने को वर्जित किया गया है। इसी प्रकार इस प्रकार के परिधान भी वर्जित हैं क्योंकि इस धार्मिक परिधान में शरीर का संपूर्ण हिस्सा ठंका होता है और सिर्फ आंखें दिखती हैं। इससे छात्रा की स्पष्ट पहचान भी नही हो पाती है। जब इस संबंध में कुलसचिव से पूछा गाया तो उन्होंने इस तरह के किसी नियम से अनभिज्ञता जताई और परीक्षा समिति से बात कर बताने की बात कही।

taza khabar aaj ki uttar pradesh 2022, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2022

Tags:    

Similar News