Jhansi: खजुराहो-टीकमगढ़ के मध्य नई रेल सेवा का शुभारम्भ, सांसद ने दिखाई हरी झंडी

Jhansi: खजुराहो स्टेशन से खजुराहो-टीकमगढ़ के मध्य प्रारंभ की गई नई रेल सेवा शुरू की गई। इसका शुभारंभ वीडियो-कांफ्रेंसिंग के माध्यम से सांसद खजुराहो विष्णु दत्त शर्मा ने हरी झण्डी दिखाकर किया गया।

Report :  B.K Kushwaha
Published By :  Deepak Kumar
Update:2022-05-02 22:29 IST

रेल को हरी झंडी देकर रवाना करते हुए सांसद विष्णु दत्त शर्मा।

Jhansi: खजुराहो स्टेशन से खजुराहो-टीकमगढ़ के मध्य प्रारंभ की गई नई रेल सेवा के रूप में गाड़ी सं 04119 अनारक्षित स्पेशल का शुभारंभ, वीडियो-कांफ्रेंसिंग के माध्यम से सांसद खजुराहो विष्णु दत्त शर्मा (MP Khajuraho Vishnu Dutt Sharma) के द्वारा हरी झण्डी दिखाकर किया गया। इस अवसर पर मंडल रेल प्रबंधक आशुतोष, वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक नवीन दीक्षित विडियो-कांफ्रेंसिंग के माध्यम से उपस्थित रहे तथा अपर मंडल रेल प्रबंधक विवेक मिश्रा व्यक्तिगत रूप से खजुराहो स्टेशन पर उपस्थित रहे|

टीकमगढ़- खजुराहो के मध्य नई रेल सेवा का शुभारम्भ

इसी क्रम में टीकमगढ़ स्टेशन से माननीय सामाजिक न्याय व अधिकारिता मंत्री भारत सरकार, डॉ. वीरेंद्र कुमार द्वारा मंडल रेल प्रबंधक आशुतोष की उपस्थिति में टीकमगढ़ स्टेशन से नई रेल सेवा के रूप में गाड़ी सं 04120, दैनिक अनारक्षित स्पेशल का खजुराहो के लिए हरी झंडी दिखाकर रवाना कर शुभारंभ किया गया । इस अवसर पर वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक नवीन दीक्षित सहित अन्य रेल अधिकारी, कर्मचारी उपस्थित रहे।


झाँसी रेल मंडल से 38 रेल कर्मचारी सेवानिवृत्त

उत्तर मध्य रेल, झाँसी मंडल से 38 रेल कर्मचारी सेवा निवृत्त हुये समस्त सेवानिवृत्त कर्मचारियों को रू 10,55,67,763/- का भुगतान एनईएफटी के माध्यम से किया गया। समस्त उपस्थित कर्मचारियों को भुगतान विवरण सेवा प्रमाण पत्र पीपीओ एवं स्वर्ण जड़ित पदक विवेक मिश्रा, अपर मंडल रेल प्रबंधक(इंफ्रा) झॉसी द्वारा 02 मई 2022 को प्रदान किये गये। समारोह में वरि० मण्डल कार्मिक अधिकारी राजेश कुमार गुप्ता, वरि० मण्डल वित्त प्रबन्धक अमृतॉशु मौर्य व मण्डल कार्मिक अधिकारी जी.पी मिश्रा उपस्थित रहे। समारोह के अन्त में राजेश कुमार गुप्ता, वरिष्ठ मंडल कार्मिक अधिकारी, उत्तर मध्य रेल, झॉसी ने सभी का आभार व्यक्त किया।


भारतीय रेल पेंशन अदालत 5 मई को

उत्तर मध्य रेल, झाँसी मंडल पर भारतीय रेल पेंशन अदालत का दिनांक 05.05.2022 को ऑन लाईन विडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से आयोजन किया जा रहा है| सेवानिवृत्त कर्मचारी अपनी पेंशन अथवा अंतिम भुगतान की समस्या के सम्बन्ध में दिए गये लिंक के माध्यम से सम्मिलित हो सकते है| उपरोक्त के सम्बन्ध में आवेदक अपना आवेदन ऑन लाईन दिए गए ईमेल पर भेज सकते है।

देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News